नक्सलियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार, 78 लाख 73 हजार रुपये बरामद  

नक्सलियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार, 78 लाख 73 हजार रुपये बरामद  छत्तीसगढ़ नक्सली। प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर (भाषा)। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस ने तीन नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 78 लाख 73 हजार रुपए बरामद किया गया। कांकेर क्षेत्र के उप पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के कोयलाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुलंगी गांव के करीब पुलिस दल ने तीन नक्सली सहयोगियों कश्यप कुमार पटेल, रविन्द्र पर्वते और यशवंत रंगारी को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के निवासी हैं।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

डांगी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ नक्सली सहयोगी नक्सलियों के लिए पैसा लेकर आ रहे हैं। सूचना के बाद क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल और जिला बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। वहीं क्षेत्र में नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी भी शुरू की गई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब बीएसएफ और जिला बल के जवान सुलंगी के पास वाहनों की तलाशी ले रहे थे तब एक संदिग्ध इनोवा वाहन को रोका गया। वाहन में कश्यप कुमार पटेल, यशवंत रंगारी, और रविन्द्र पर्वते सवार थे। सुरक्षा बल ने जब वाहन की तलाशी ली तब वहां से 27 लाख 43 हजार रुपए नगद तथा नक्सली बैनर, पोस्टर, साहित्य बरामद किया गया। बाद में जब पुलिस दल ने इनसे कडाई से पूछताछ की तब बांदे क्षेत्र से भी 51 लाख 30 हजार रुपए बरामद किया गया। इस तरह आरोपियों से कुल 78 लाख 73 हजार रुपये बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में मारे गए 20 नक्सली, 96 घंटे चला ऑपरेशन!

डांगी ने बताया कि अभी तक पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि वह पैसे लेकर गोंदिया से रवाना हुए थे। वह पहले बांदे क्षेत्र पहुंचे जहां उन्होंने कुछ पैसों का छिपाया और अंतागढ़ होेते हुए कोयलीबेड़ा जा रहे थे। यहां वह पैसे नक्सलियों के किसी भरोसेमंद व्यक्ति को देते, लेकिन इससे पहले ही पकड़े गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक पूछताछ में यह जानकारी नहीं मिली है कि यह पैसे किस व्यक्ति को देने जा रहे थे। पुलिस इनसे और भी पूछताछ करेगी तब इस संबंध में सही जानकारी मिल सकेगी। वहीं इनके फोन नंबर के माध्यम से भी जांच की जा रही है जिससे यह जानकारी मिल सकेगी कि कौन लोग इनके संपर्क में थे। पुलिस गिरफ्तार नक्सली सहयोगियों से पूछताछ कर रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top