Top

झारखंड: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जिले के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सोमवार सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन के जवान सुरक्षा अभियान चला रहे थे।

झारखंड: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। झारखंड के गिरिडीह जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में तीन माओवादी ढेर हो गए। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जिले के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सोमवार सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन के जवान सुरक्षा अभियान चला रहे थे।

गिरीडीह झारखंड की राजधानी रांची से करीब 185 किलोमीटर दूर है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मुठभेड़ स्थल से तीन माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं और उनके पास से एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल की छानबीन कर रहे हैं। झारखंड में सात चरण के लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान होगा। इससे पहले छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी के एक विधायक भीमा मांडवी के दल पर हमला बोल दिया था। इस हमले में विधायक सहित चार लोगों की मौत हो गई थी।

(भाषा से इनपुट)



Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.