Top

घाटी में सुरक्षाबलों की फायरिंग, तीन प्रदर्शनकारियों की मौत

घटना के बाद कश्मीर के चार जिलों कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई।

घाटी में सुरक्षाबलों की फायरिंग, तीन प्रदर्शनकारियों की मौतफाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों की कथित फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत हो गई। इनमें एक लड़की भी शामिल है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घटना उस समय हुई जब हवूरा मिशीपोरा गांव में एक तलाशी अभियान के दौरान भीड़ सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगी। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। इस घटना के बाद कश्मीर के चार जिलों कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई।

गौरतलब है कि अलगाववादी संगठनों ने शनिवार को घाटी में बंद का ऐलान किया था। ये संगठन एक दूसरे अलगावादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया आंद्राबी को गिरफ्तारी के बाद दिल्ली ले जाने का विरोध कर रहे थे। शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आसिया और उनके दो सहयोगियों को श्रीनगर से दिल्ली शिफ्ट किया था। ऐसी खबर है कि तीनों आरोपियों को राजद्रोह के मुकदमे के सिलसिले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके अलावा 8 जुलाई को हिज्बुल के पूर्व कमांडर बुरहान वानी की मौत को दो साल पूरे हो रहे हैं। इस दौरान अलगाववादियों ने घाटी में बंद का आह्वान किया है। इस कारण घाटी में ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.