निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आज मुंबई में रोड शो करेंगे यूपी के सीएम

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आज मुंबई में रोड शो करेंगे यूपी के सीएम

योगी आदित्यनाथ

लखनऊ/मुंबई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आज रोड शो करेंगे। इस दौरान वे फरवरी में होने वाले निवशेकों के सम्मेलन के लिए अग्रणी उद्योगपतियों से भी मुलाकात करके उन्हें यूपी में निवेश करने का न्यौता देंगे। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार अगले साल लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट 2018' का आयोजन कर रही है।

इस सम्मेलन को सफल बनाने व यूपी में औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 22 दिसंबर, मुम्बई के नरीमन प्वाइंट स्थित होटल ट्रायडेंट में रोड शो का आयोजन किया जा रहा है। इस रोड शो में मुंबई के दिग्गज उद्योगपति और बड़े औद्योगिक घराने हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें : 2020 तक मोदी सरकार देगी 10 करोड़ नौकरियां

यूपी में नए उद्योग आ सकें और यहां के युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए राज्य सरकार एक अभियान चला रही है। यहां की सरकार उद्योगों की स्थापना के लिए अनुकूल माहौल बनाने की कोशिश में है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्टअप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के संबंध में नीतियां लागू की हैं।

यूपी के सूचना निदेशक अनुज झा ने बताया, ''रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, टाटा ट्रस्ट के रतन टाटा, टाटा ग्रुप एंड चंद्रशेखरन, महिंद्र एंड महिंद्रा समूह के पवन गोयनका, एसेल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, हिंदुजा समूह के अशोक हिंदुजा, एचडीएफसी के दीपक पारेख, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के शेखर बजाज, अरविंद समूह के अरविंद लालभाई के शामिल होने की उम्मीद है।'' शो में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय सहित राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें : अगर आपको है रोजगार की तलाश तो सरकार दे रही है मौका

Share it
Top