पर्यटन मंत्री की विदेशी पर्यटकों को सलाह, अपने देश में बीफ खाकर ही आएं भारत

पर्यटन मंत्री की विदेशी पर्यटकों को सलाह, अपने देश में बीफ खाकर ही आएं भारतपर्यटन मंत्री अल्फोंस।

नई दिल्ली। नवनियुक्त पर्यटन मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गए हैं। पर्यटन मंत्री ने कहा कि भारत घूमने आ रहे विदेशी लोग अपने देश में बीफ खाकर ही यहां पर आएं। ओडिशा में इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर के 33वें सालाना समारोह में बोलते हुए अल्फोंस ने यह बात कही।

दरअसल समारोह के दौरान उनसे पूछा गया था कि कुछ राज्यों में बीफ पर जो बैन लगा हुआ है क्या उससे भारत में होने वाली मेहमान नवाजी पर कोई फर्क पड़ेगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वे लोग अपने देश में बीफ खाएं और फिर भारत आएं। इससे पहले अल्फोंस ने कहा था कि केरल के लोगों को बीफ मिलता रहेगा।

ये भी पढ़ें- भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बीफ निर्यातक : रिपोर्ट

उन्होंने कहा था जैसे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा था कि राज्य में बीफ की कमी नहीं होगी वैसे ही केरल में भी लोगों को यह मिलता रहेगा। उन्होंने कहा था कि भाजपा के पास यह कहने का अधिकार नहीं है कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है। हम देश के किसी भी हिस्से में लोगों के खानपान की आदतें तय नहीं कर सकते हैं।

यह फैसला करना लोगों का काम है कि उन्हें क्या खाना है। बता दें कि अल्फोंस कैडर के 1979 बैच के अधिकारी हैं। सेवानिवृत्ति के बाद वह केरल के कंजीरापल्ली से 2006 -2011 के लिए विधानसभा सदस्य चुने गए। इसके अलावा वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2017 निर्माण समिति के सदस्य भी हैं।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र पुलिस को जल्द मिलेगी बीफ का पता लगाने वाली किट

संबंधित खबर : मद्रास में बीफ फेस्ट आयोजित करने वाले छात्र की जमकर पिटाई

Share it
Top