रिलायंस जियो ने दिया ग्राहकों को झटका, ट्राई के आदेश के बाद बंद हुआ समर सरप्राइज ऑफर

रिलायंस जियो ने दिया ग्राहकों को  झटका, ट्राई के आदेश के बाद बंद हुआ समर सरप्राइज ऑफरजियो की लॉन्चिंग ने मोबाइल कंपनियों में मचा दी थी खलबली।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेना का फैसला लिया है। टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के निर्देश पर कंपनी ने यह कदम उठाया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की ‘प्रोत्साहन पेशकश' को वापस लेने का निर्देश दिया था। कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं। साथ ही कंपनी ने एकबारगी 99 रूपये का भुगतान कर अपने सदस्यता कार्यक्रम प्राइम को 15 दिन बढाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था। इसके जरिये जियो 10 करोड़ ग्राहक बनाने में कामयाब रही थी। इनमें से 7.2 करोड़ ग्राहकों ने पेड सेवाओं का विकल्प चुना है। कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिन में परिचालन की दृष्टि से व्यावहारिक होने के बाद अपनी प्रोत्साहन पेशकश जियो समर सरप्राइज को वापस ले लेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि जिन ग्राहकों ने जियो समर सरप्राइज पेशकश को उसके बंद किए जाने से पहले यह सेवा ली है वे इसके पात्र रहेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top