यूपी में पांच दिन में दूसरा रेल हादसा: कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, 74 जख्मी

Ishtyak KhanIshtyak Khan   23 Aug 2017 9:21 AM GMT

यूपी में पांच दिन में दूसरा रेल हादसा: कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, 74 जख्मीट्रेन में घुसा डंफर।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक ही हफ्ते में दूसरा रेल हादसा हुआ है। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया के पास कैफियत एक्सप्रेस एक डंपर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुई। इस दुर्घटना में इंजन समेत 10 डिब्बों के पलटने की सूचना है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटना में सैकड़ों यात्री घायल हो गए हैं। रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव का काम चल रहा है। लगभग 74 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें- इन फोन नंबरों के साथ करिये सुरक्षित रेल यात्रा

उत्तरी मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना में इंजन समेत 10 डिब्बे पटरी से उतर गये। घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है। इलाहाबाद और कानपुर से रिलीफ ट्रेनें घटनास्थल के लिये रवाना हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक इंजन के साथ और पावर कार के साथ 4 जनरल कोच, बी3, एच1, ए2, ए1 और एस1 कोच पटरी से उतर गये है।

ये भी पढ़ें- अगर कराने जा रहे हैं ट्रेन में रिजर्वेशन, तो जान लीजिए... रेलवे ने बदले हैं कई नियम

दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत एवं बचाव के लिये एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। हादसे के बाद से औरैया डीएम व एसपी मौके पर मौजूद है। हादसा रात तकरीबन 2 बजकर 40 मिनट पर हुआ। जानकारी के मुताबिक ट्रेन एक डम्फर (HR63 B9175) से टकरा गई। गौरतलब है कि शनिवार को मुजफ्फरनगर के खतौली में भी रेल हादसे में 23 लोगों की जान चली गई थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top