नए कोच के साथ आज से वापस पटरी पर दौड़ेगी गोमती एक्सप्रेस

इस ट्रेन के चलने से लखनऊ से लेकर नई दिल्ली तक बीच पड़ने वाले 15 रेलवे स्टेशन के यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में सीटों की मारामारी कम होगी।

नए कोच के साथ आज से वापस पटरी पर दौड़ेगी गोमती एक्सप्रेस

नई दिल्ली से लखनऊ तक चलने वाली गोमती एक्सप्रेस को रेलवे ने बहाल कर दिया है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मो पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण यह ट्रेन सितंबर 2017 से 22 जून तक निरस्त थी। रेलवे ने निर्धारित समय से पहले ही इसकी बहाली कर यात्रियों को राहत देने का निर्णय लिया है। आठ माह बाद गोमती एक्सप्रेस आठ जून यानि आज से फिर से चलने लगी है। इस ट्रेन के चलने से लखनऊ से लेकर नई दिल्ली तक बीच पड़ने वाले 15 रेलवे स्टेशन के यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में सीटों की मारामारी कम होगी।

उत्तर रेलवे के मुख्य प्रवक्ता के मुताबिक, ट्रेन नंबर 12419 और 12420 लखनऊ और नई दिल्ली के बीच चलने वाली गोमती एक्सप्रेस का संचालन बहाल कर दिया गया है। गोमती एक्सप्रेस में नए कोच लगेंगे, जिनका रूप-रंग बिल्कुल अलग है। इस ट्रेन का संचालन होने से लखनऊ से रोजाना करीब एक हजार यात्री दिल्ली का चेयरकार पर सफर कर पाएंगे।

इससे दोपहर में 3:30 बजे लखनऊ जंक्शन से दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का बोझ कम होगा। यानी चेयरकार को लेकर यात्रियों में मारामारी नहीं होगी।

Share it
Top