Top

बाराबंकी में नदी में नहाने गए तीन युवक डूबे, शव की तलाश में गोताखोर

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों और पीएसी के गोताखोरों की मदद से नदी में कई स्थानों पर जाल बिछाया किन्तु डूबे हुए युवकों का कोई पता नहीं लग सका

Virendra SinghVirendra Singh   30 Aug 2020 5:01 PM GMT

बाराबंकी में नदी में नहाने गए तीन युवक डूबे, शव की तलाश में गोताखोरकाफी ढूढने के बाद भी शव न मिलने पर नदी किनारे बिलखते युवकों के परिजन । फोटो : वीरेंदर सिंह

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में 30 अगस्त को नदी में नहाने गये तीन युवक पानी के तेज बहाव के कारण डूब गए। युवकों को नदी मे डूबता देख स्थानीय ग्रामीणों और गोताखोरों ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किया, किन्तु तेज बहाव के कारण वह लोग भी कुछ न कर सके।

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस नदी में कई स्थानों पर जाल बिछाकर 12 स्थानीय गोताखोरों और 13 पीएसी के गोताखोरों की मदद से नदी मे डूबे युवको का पता देर शाम तक लगाती रही, लेकिन खबर लिखे जाने तक उनका कोई पता नहीं लग सका है।

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बेलहरा-रामपुर मथुरा मार्ग पर स्थित ग्राम बेहड़ा से गुजरी चैरारी नदी पुल का हिस्सा है। इसी थाना क्षेत्र के ग्राम छेदा निवासी इसराइल (23), आशीष मौर्या (20) और सुरेन्द्र मौर्या (24) रविवार दोपहर करीब दो बजे नदी में नहाने गये थे।

शव की तलाश में नदी किनारे खड़े रहे ग्रामीण

तीनों युवक नदी के पुल के नीचे लगे लोहे के पोल पर रस्सी बांधकर नहा रहे थे कि अचानक रस्सी से संतुलन खोने से तीनों युवक नदी की तेज धारा में डूबने लगे। तीनों को डूबता देख साथ गए विवेक आशीष के चचेरा भाई और गोपाल सुरेंद्र का छोटा भाई आस-पास के ग्रामीण व नाव चलाने वाले लोगों को मदद के लिए चिल्लाने लगे। आसपास के ग्रामीण और स्थानीय गोताखोरों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन पलक झपकते ही वे सभी तेज बहाव में बह गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों और पीएसी के गोताखोरों की मदद से नदी में कई स्थानों पर जाल बिछाया किन्तु डूबे हुए युवकों का कोई पता नहीं लग सका, जिस पर पुलिस ने अनुभवी गोताखोरों को बुलाकर तलाश शुरू की लेकिन खबर लिखे जाने तक डूबे युवकों का कोई पता नहीं लग सका था।

वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे युवकों के परिजनों का नदी के तटबन्ध पर रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना से क्षेत्र में हडकम्प मचा हुआ है।

देखें और तस्वीरें ...




यह भी पढ़ें :

बीएचयू शिव मामला: जिस बेटे को पढ़ाने के लिए खेत बेच दिया, घर गिरवी रखा वो पुलिस कस्टडी से 6 महीने से लापता है


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.