हमने राजनीति नहीं, विकास किया : मोदी 

हमने राजनीति नहीं, विकास किया : मोदी उदयपुर दौरे के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डबोक हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की।

उदयपुर (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उदयपुर दौरे पर कहा कि हमने राजनीति नहीं की है बल्कि हमने विकास किया है और जो कहा है उसे पूरा किया और आगे भी जो कहेंगे उसे पूरा करके दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी आज हल्की बारिश के बीच खेलगांव में पंद्रह हजार एक सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया है उसे पूरा किया है, जो परियोजनाएं,योजनाएं हमने शुरू की, उसे पूरी भी की है।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले घोषणाएं करना, पत्थर लगवाना, यह खेल वर्षों से चला आया है. हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यही थी जिसे खत्म करने में हमें जबरदस्त ताकत लगानी पड़ी जिसकी आप कल्पना तक नहीं कर सकते।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रधानमंत्री ने शुरुआती सम्बोधन मेवाड में देने के बाद कहा कि सारी व्यवस्थाओं में इतनी अधिक बुराईयां प्रवेश कर चुकी थी कि यदि कोई ढीला ढाला इंसान होता तो वह देखकर ही डर जाता। लेकिन हमें चुनौतियों को चुनौती देने की आदत भी है और चुनौतियों को स्वीकार करते हुए रास्ते खोलते हुए देश को आगे ले जाने की ताकत भी रखते है।

उन्होंने राजस्थान की तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर विकास के कार्यों को आडे हाथों लेते हुए कहा कि वर्ष 2006 में चम्बल पर 'हैंगिग ब्रिज ' (झुलते पुल) का निर्माण शुरू किया। कुछ करोड़ रुपए की लागत से उसे भी ग्यारह साल में पूरा नहीं कर पाई। अंतत: इसे हमारी सरकार ने पूरा करके दिखाया है और इसका आज लोकार्पण किया गया है।

Share it
Top