Top

UP Board Exams 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे

UP Board Exams 2021 अब 20 मई के बाद आयोजित हो सकते हैं। प्रदेश में कक्षा एक 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेज 15 मई तक बंद रखने के आदेश।

UP Board Exams 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगेयूपी बोर्ड की परीक्षाओं की नई तारीखों पर मई में विचार किया जायेगा। (फोटो- गांव कनेक्शन)

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अब 20 मई के बाद परीक्षाएं आयोजित हो सकती हैं।

इससे पहले पंचायत चुनावों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाकर 8 मई कर दी गई थी। सरकार ने अपने बयान में कहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं।

गुरुवार को टीम-11 के साथ हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश दिया। इसके साथ कक्षा एक 1 से 12वीं तक की सभी कक्षाएं 15 मई तक बंद रखने के आदेश दिये गये हैं।

इससे पहले उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बुधवार को कहा था कि यूपी बोर्ड की तारीखों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि कोरोना पीक का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं।

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 8 मई से शुरू होनी थीं। 10वीं की परीक्षा 25 मई को खत्म हो जाती जबकि 12वीं की परीक्षा 28 मई को खत्म होती।

Updating...

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.