आखिर पुलिस ने क्यों महोबा में 40 किसानों पर मुकदमा और छह को गिरफ्तार किया

आखिर पुलिस ने क्यों महोबा में 40 किसानों पर मुकदमा और छह को गिरफ्तार कियाउत्तर प्रदेश के महोबा जिले में किसानों पर लाठीचार्ज

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में ओलावृष्टि से तबाह फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को आंदोलन करने वाले 40 किसानों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छह को गिरफ्तार कर लिया है। आंदोलनरत किसानों ने पुलिस पर पथराव किया था, जिसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की कार्रवाई की।

पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने बुधवार को बताया कि ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में किसानों ने मंगलवार को पांच घंटे तक सड़क जाम कर दिया। जाम खुलवाने गई पुलिस पर किसानों ने पथराव किया था।

इस सिलसिले में 40 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छह को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बाकी किसानों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

ये भी पढ़ें- कृषि संकट को समझने के लिए बुलाया जाए विशेष संसद सत्र : पी. साईनाथ

ये भी पढ़ें- हाईटेक कृषि मशीनों का खेती में दायरा बढ़ा , कंपनियों के लिए मौका भुनाने का सही समय

पुलिस की इस कार्रवाई से बुदेलखंड किसान यूनियन बेहद नाराज है। किसानों के इस संगठन के अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने कहा कि सूखे की मार झेल रहे किसानों की लहलहाती फसल ओलावृष्टि से नष्ट हो गई है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

महोबा में किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन कर मुआवजे की मांग की थी लेकिन पुलिस ने लाठियां बरसा कर और हवाई फायरिंग कर किसानों को पथराव के लिए मजबूर किया और अब जेल भेज कर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- मधुबाला की शोख अदाओं और खूबसूरती का दीवाना था जमाना 

इनपुट आईएएनएस

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top