यूपीः पशुधन विभाग भर्ती मामले में निदेशक समेत छः अधिकारियों को योगी सरकार ने किया निलंबित

यूपीः पशुधन विभाग भर्ती मामले में निदेशक समेत छः अधिकारियों को योगी सरकार ने किया निलंबित

लखनऊ। पशुधन विभाग में हुई भर्ती प्रक्रिया में धांधली के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्यवाही की है। प्रदेश की योगी सरकार ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद विभाग के निदेशक चरण सिंह यादव सहित छः अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

निलंबित होने वाले अधिकारियों में अपर निदेशक अशोक कुमार सिंह, बस्ती के अपर निदेशक जीसी द्विवेदी, लखनऊ मंडल के अपर निदेशक डॉक्टर हरिपाल, बरेली मंडल के अपर निदेशक एपी सिंह और अयोध्या के अपर निदेशक अनूप श्रीवास्तव का नाम शामिल है। यह भर्ती प्रक्रिया अखिलेश यादव की नेतृत्व वाली पिछली सरकार में हुई थी।


2014 की इस भर्ती प्रक्रिया में पशुधन विभाग ने 1198 पदों के लिए पशुधन प्रसार अधिकारियों के लिए भर्ती निकाली थी। परीक्षा प्रक्रिया के बाद 1005 अभ्यर्थियों को चयनित कर उन्हें ट्रेनिंग दी गई और उन्हें विभिन्न जिलों में तैनात किया गया.

इस संबंध में 34 अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने मामले के स्वतंत्र जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद योगी सरकार ने मामले की एसआईटी से जांच करवाई। जांच में सामने आया कि इस भर्ती प्रक्रिया में नियमावली का कहीं भी पालन ही नहीं किया गया है। इसके बाद योगी सरकार ने यह कार्यवाही की है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top