Top

ऑक्सीजन छोड़ने वाला एकमात्र पशु है गाय, इसके संपर्क में रहने से ठीक हो जाती है टीबी: त्रिवेंद्र सिंह रावत

ऑक्सीजन छोड़ने वाला एकमात्र पशु है गाय, इसके संपर्क में रहने से ठीक हो जाती है टीबी: त्रिवेंद्र सिंह रावततस्‍वीर- PTI

उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट के बयान की चर्चा अभी कम नहीं हुई थी कि अब राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी एक नया बयान देकर विवाद छेड़ दिया है। उन्‍होंने कहा कि गाय ऑक्सीजन छोड़ने वाला एकमात्र पशु है। इसमें उन्होंने यह भी कहा है कि गाय के संपर्क में रहने से टीबी जैसे रोग दूर हो जाते हैं।

वायरल हुए एक वीडियो में मुख्यमंत्री रावत एक समारोह में गाय के रोगनाशक गुणों के बारे में बताते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में रावत कह रहे हैं, गाय एकमात्र ऐसा पशु है जो ऑक्सीजन लेता और छोड़ता है, इसलिये हमने गाय को माता का दर्जा दिया है क्योंकि वह हमें प्राणवायु देती है।'

इसे भी पढ़ें- बिहार बाढ़ ग्राउंड रिपोर्ट: 'साहब लोग बिस्किट और माचिस दे गए थे, खाने का तीन दिन से इंतजार है'

टीबी जैसी बीमारी को ठीक करने का किया दावा...

वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं कि गाय की मालिश करने से सांस की तकलीफ दूर हो जाती है और गाय के संपर्क में लगातार रहने से टीबी जैसी बीमारी ठीक हो जाती है। वीडियो में मुख्यमंत्री गाय के गोबर और गौमूत्र के औषधीय गुणों के बारे में भी बता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पशुपालन मंत्री रहते हुए उन्होंने इसके बारे में वैज्ञानिक अध्ययन भी कराया था। वीडियो में सीएम कह रहे हैं कि आज वैज्ञानिक इसे प्रमाणित कर रहे हैं कि गाय के गोबर और गौमूत्र में कितनी ताकत है और हमारे शरीर, त्वचा, हृदय और किडनी के लिये यह कितना फायदेमंद है।

यह भी पढ़ें- बिहार बाढ़: कोई पानी में गृहस्थी का सामान तलाश रहा तो कोई मां का संदूक, सब बह गया

प्रदेश अध्यक्ष ने दिया था विवादित बयान...

गौरतलब है कि इससे पहले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं नैनीताल से नवनिर्वाचित सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा में होम्योपैथी केंद्रीय परिषद संशोधन विधेयक 2019 पर बोलते हुए महिलाओं को नॉर्मल डिलीवरी के लिए अनोखा फॉर्मूला बताया था।

उन्होंने लोकसभा में बिल पर चर्चा करते हुए कहा कि गर्भवती महिलाएं महिला अगर बागेश्वर में बहने वाली गरुड़ गंगा के पत्थर को रगड़ कर एक कप पानी के साथ पी लें, तो उसकी सामान्य डिलीवरी संभव है।

इसके बाद से उनके बयान की खासी किरकिरी हो रही है। भट्ट ने अपनी बाते को आगे बढ़ाते हुए कहा था कि भले ही डॉक्टर ऑपरेशन की बात करें पर ये चमत्कार है। इसकी जानकारी बहुत कम लोगों को पता है। (इनपुट भाषा)

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.