आईआईएम काशीपुर में लग रहा स्टार्टअप मेला

आईआईएम काशीपुर में लग रहा स्टार्टअप मेला

पिछले कुछ वर्षों में कई छोटे-बड़े स्टार्टअप ने तेजी से पहचान बनायी है, देश के प्रमुख प्रबंधन संस्थानों में से एक भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) काशीपुर, में स्टार्टअप इवेंट 'उतिष्ठा' का आयोजन हो रहा है, जिसमें 100 से ज्यादा स्टार्टअप एकत्रित हो रहे हैं।

भारत दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप केंद्र बनकर उभरा है, यह स्टार्टअप की संख्या के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बन रहा है। इस साल उत्तिष्ठा 2019 एक ऐसा समारोह होने जा रहा है,जो उन सभी आकांशियों को एक मंच प्रदान करेगा जो जीवन में एक बार उद्यमी बनने के अपने सपने को वास्तविकता में बदलना चाहते हैं।

कृषि मंत्रालय, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, भारतीय स्टेट बैंक, PHD चैम्बर ऑफ कॉमर्स और कैरियर के सहयोग से स्टार्टअप उत्तराखंड, और उद्योग के अन्य प्रमुख खिलाड़ी, IIM काशीपुर और फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट (FIED), अपने प्रयासों में स्टार्टअप की मदद करने के लिए IIM काशीपुर में होस्ट किया गया इनक्यूबेशन सेंटर, इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है, जहां 100 से अधिक स्टार्टअप मालिक एकत्र हो रहे हैं. इस समारोह में स्टार्टअप्स 10,000 से अधिक लोगों की आम जनता को अपने अभिनव उत्पादों को दिखाने के लिए एकत्रित होने वाले है.

यह आयोजन स्टार्टअप निवेशकों, 10 से भी ज़्यादा वर्षों के स्टार्टअप अनुभव रखने वाले उद्यमी, सरकारी अधिकारी एक ही छत के नीचे इकट्ठे हुए हैं। स्टार्टअप प्रदर्शनी के अलावा, उत्तिष्ठा में 10 से अधिक कार्यक्रम शामिल हैं जैसे सफल उद्यमियों के टॉक शो, पैनल चर्चा, सांस्कृतिक गतिविधियां, और कैरियर के विकल्पों पर चर्चा करने के लिए वास्तविक उद्योग उद्यमियों से मिलने का मौका दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : यहां से प्रशिक्षण लेकर शुरू कर सकते हैं खेती और बागवानी से जुड़े स्टार्टअप

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top