बेंगलुरु की सड़कों पर ‘सफेद आफत’, लोगों को हो रही परेशानी

बेंगलुरु की सड़कों पर ‘सफेद आफत’, लोगों को हो रही परेशानीबेंगलुरु की सड़कों पर दिख रहा ये फोम वार्थूर झील से निकल रहा है

लखनऊ। पिछले हफ्ते हुई बारिश से बेंगलुरु के लोगों को राहत तो मिली लेकिन एक नई मुसीबत का सामना भी करना पड़ रहा है। बेंगलुरु की प्रसिद्ध वार्थूर झील से निकलने वाले झाग से लोग परेशान हो रहे हैं।

इस वजह से लोग न मौसम को एंजॉय कर पा रहे हैं और ट्रैफिक की भी समस्या हो रही है। इसके पीछे वजह यही है कि झील से निकलने वाला फोम देखने में तो खूबसूरत है लेकिन खतरनाक केमिकल युक्त है। इससे स्किन की समस्या हो रही है।

लोगों का कहना है कि ये शरीर के लिए हानिकारक है। लोगों का कहना है कि इसकी चपेट में आने से शरीर में खुजली और इंफेक्शन होने लगता है। दरअसल झील में गिर रहे सीवेज और जहरीले पदार्थों के कारण पानी प्रदूषित हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे झाग सड़कों तक पहुंच गया है और गाड़ियों की आवाजाही में इससे दिक्कत आ रही है।

कर्नाटक स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन लक्ष्मण के अनुसार, 'वार्थूर झील से निकलने वाले फोम के सैंपल को लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है। हम झील के आसपास के इलाकों का सर्वे कर रहे हैं। हमने झील के आसपास के 20 इंडस्ट्री और अपार्टमेंट्स को चिन्हित किया और बुधवार को उनके प्रतिनिधियों से मिल रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top