जम्मू-कश्मीर: 30 आतंकियों ने डेढ़ मिनट के वीडियो में बताए अपने नापाक मंसूबे, वीडियो वायरल

जम्मू-कश्मीर: 30 आतंकियों ने डेढ़ मिनट के वीडियो में बताए अपने नापाक मंसूबे, वीडियो वायरलएक मिनट 30 सेकेंड के इस वीडियो में 30 आतंकी अत्याधुनिक हथियारों के साथ नजर आ रहे हैं

जम्मू कश्मीर। केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कश्मीर घाटी में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस बार आतंकियों ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है जिससे बाद से सरकार और सुरक्षा एजेंसियां दोनों की नींद उड़ गई है। वीडियो के आने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कश्मीर घाटी में अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए लश्कर और हिजबुल के आकाओं ने हाथ मिला लिया है।

आतंकियों द्वारा जारी किए गए एक मिनट 30 सेकेंड के इस वीडियो में 30 आतंकी अत्याधुनिक हथियारों के साथ नजर आ रहे हैं। वीडियो में आतंकियों की आवाज को हटा कर आजादी के तराने की धुन डाल दी गई है। आतंकी बारी-बारी से कैमरे के सामने अपने हथियारों के आते हैं और नारा लगाते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो दक्षिण कश्मीर के किसी जंगल में फिल्माया गया है। सूत्रों के अनुसार वीडियो में लश्कर और हिजबुल दोनों संगठनों के आतंकी है इससे साफ हो गया है कि कश्मीर घाटी में माहौल बिगाड़ने के लिए दोनों संगठनों ने हाथ मिला लिया है।

90 के दशक के बाद दिखे इतनी बड़ी संख्या में आतंकी

90 के दशक के शुरुआती ‍वर्षों में जब कश्मीर घाटी में आतंकवाद चरम पर था तो बड़ी संख्या में आतंकियों का एक साथ दिखाई देना आम बात थी लेकिन धीरे-धीरे आतंकियों का सफाया होना गया और आतंकियों की संख्या कम होती गई। इससे पहले बुरहान ग्रुप ने एक वीडियो जारी किया था लेकिन उसमें सिर्फ 11 ही आतंकी थे।

ऐसे में करीब 22-25 वर्षों बाद इतनी बड़ी संख्या में आतंकियों का दिखाई देना सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बन गया है। दरअसल आठ जुलाई 2016 को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में 100 से ज्यादा युवा आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं तो ऐसा माना जा रहा है कि ट्रेनिंग या फिर किसी बड़े हमले का प्लान बनाने के लिए ये आतंकी इकट्ठा हुए हो और उसी दौरान ये वीडियो फिल्माया गया हो। अभी तक प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने इस वीडियो को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट: आरपी तिवारी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top