बंगाल में हिंसा का दौर जारी, उत्तर परगना इलाके में हुए विस्फोट में दो की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना इलाके के कांकिनारा गांव में सोमवार रात को हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत और चार लोग घायल हो गए। मरने वालों को टीएमसी कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

बंगाल में हिंसा का दौर जारी, उत्तर परगना इलाके में हुए विस्फोट में दो की मौत

लखनऊ। पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना इलाके के कांकिनारा गांव में सोमवार रात को हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत और चार लोग घायल हो गए। मरने वालों को टीएमसी कार्यकर्ता बताया जा रहा है। इलाके के लोगों का बताया कि अज्ञात हमलावरों ने विस्फोट करने में क्रूड बम का इस्तेमाल किया था। लोगों में दहशत का माहौल है, इलाके में लूट की भी घटना हुई है। पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। इलाके के लोगों ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

इलाके में हिंसा का माहौल

बंगाल कुछ दिनों से अशांत है। इलाके में आए दिनों हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही है। उत्तर परगना के एक खेत में बीजेपी कार्यकर्ता दोलुई का शव मिला। खबरों के अनुसार युवक रविवार रात में एक कार्यक्रम में गया था, उसके बाद से घर नहीं लौटा। उसके गर्दन के चारों ओर गला दबाने के निशान थे। युवक को लेकर बीजेपी हावड़ा ग्रामीण अध्यक्ष अनुपम मलिक ने दावा किया युवक भाजपा समर्थक था और जय श्री राम का नारा लगाने की वजह से टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उसकी हत्या कर दी।

इससे पहले आरएसएस कार्यकर्ता का भी मिला था शव

आरएसएस के वरिष्ठ कार्यकर्ता स्वदेश मन्ना का भी शव एक दिन पहले अत्चाता गांव मे पेड़ से लटके हुए मिला था। मन्ना कुछ दिनों से जय श्री राम को की रैलियां निकाल रहे थें। बीजेपी का आरोप है कि जय श्री राम के नारे लगाने पर बंगाल में हत्या कर दी जाती है। बंगाल में लोकसभा चुनाव से ही हिंसा का दौर लगातार जारी है। कई बार टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हिसंक झड़पें सामने आ चुकी है। शनिवार को भी उत्तर 24 परगाना जिले में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात, राज्य के हालात के बारे में दी जानकारी

इससे कुछ दिनों पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी ने भीड़ के सामने जय श्री राम के नारे लगाए थे। इसके बाद ममता बनर्जी नाराज हो गई थी। नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि ये सारे बीजेपी कार्यकर्ता बाहरी हैं, सबको देख लूंगी। ममता बनर्जी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर माहौल खराब करने का भी आरोप लगाया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top