एक मां की गुहार “नहीं मिला इंसाफ तो दोनों बच्चों संग जहर खा लूंगी”

एक मां की गुहार “नहीं मिला इंसाफ तो दोनों बच्चों संग जहर खा लूंगी”पीड़ित महिला।

लखनऊ/जम्मू। ये मामला शुरू होता है एक वायरल वीडियो से, जिसमें जम्मू के राजौरी जिले की रहने वाली विमला रानी अपनी आप बीती सुना रही हैं, विमला का कहना है “कुछ वक्त से उन्हें नदीम अहमद नाम का एक शख्स लगातार परेशान कर रहा है, यहां तक की उनके परिवार वालों को मारकर, उन्हें जबरन उठा कर ले जाने और धर्म परिवर्तन करा के मुसलमान बनाने की धमकी भी देता है।

आपको बता दे कि विमला के पति सेना में जवान हैं, बावजूद इसके पुलिस ने उनकी एफआईआर लिखने में आना कानी की, और वीडियो वायरल होने के बाद जब इस मामले ने तूल पकड़ा तब पुलिस हरकत में आई।

ये भी पढ़ें- शौचालय की कमी दे रही महिलाओं को यूटीआई इंफेक्शन, जानें कैसे बचें इस बीमारी से

दो बच्चों की मां विमला अपने इस वीडियो में आगे बताती हैं, ” तीन साल से ये लड़का लगातार मुझे परेशान कर रहा है, पिछली बार उसने हमारे घर पर हमला किया था तो परिवार वालों ने बात पुलिस तक पहुंचाई, तब माफी मांगने के बाद आपसी सहमती से मामला सुलझ गया था, मगर नदीम की ये हरकत यही नहीं रुकी वो फिरसे मुझे धमकियां देने लगा, और इस बार तो बात हद से आगे बढ़ चुकी है, विमला रानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है”

विमला रानी ने अपनी इस परेशानी के लिए पुलिस और प्रशासन दोनों के सामने गुहार लगाई, मगर जब कहीं को सुनवाई को कोई आस ना जागी तब उन्होनें अपनी बात रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

पुलिसा द्वारा दर्ज की गयी एफआईआर की फोटो

वहीं इस मामले में जब एसएसपी राजौरी, युगल मन्हास से बात की तो उन्होंने कहा की “हम ने इस मामले में ऍफ़ आई आर लगा दी है जो भी इस में दोषी पाया जाएगा उस के खलाफ उचित कारवाही की जाएगी।”

ये भी पढ़ें- जिस मुद्दे पर देशभर में हुआ था विवाद, उस पर केरल की 17 मस्जिदों ने लिया सराहनीय फैसला

हालांकि इस वीडियो को देखने के बाद हर आम इंसान के मन में यही बात कौंधती है, कि पुलिस ऐसी घटनाओं के प्रति संवेदनशीलता क्यों नहीं दिखाती, क्यों जब कोई घटना घट जाती है तभी हो हल्ला मचता है।

अमित शर्मा (जम्मू से)

Share it
Top