कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए हम हर कोशिश करेंगे : राजनाथ सिंह

कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए हम हर कोशिश करेंगे : राजनाथ सिंहराजनाथ सिंह।

नई दिल्ली। कुलभूषण को बचाने के लिए भारत ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। इसी कड़ी में आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव के लिए न्याय हासिल करने के वास्ते सभी प्रयास किए जा रहे हैं। हम हर कोशिश करेंगे।

इससे पहले आज भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान से उच्चायोग अधिकारियों को कुलभूषण जाधव से मिलने की इजाजत मांगी। इस सिलसिले में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले ने पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ से मुलाकात की है। पिछले साल मार्च से लेकर अब तक भारत 13 बार यही इजाजत मांग चुका है। लेकिन पाकिस्तान ने हर बार इस अनुरोध को ठुकराया है। विएना संधि के मुताबिक अगर विदेश में किसी भी देश का नागरिक गिरफ्तार होता है तो अपने दूतावास के अधिकारियों से मुलाकात उसका हक होता है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ने कहा, रॉ एजेंट था कुलभूषण जाधव, सभी पार्टियां फांसी के लिए राजी

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले ने आज जाधव के मामले के संदर्भ में पाकिस्तानी विदेश सचिव तहमीना जांजुआ से मुलाकात की। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कथित जासूसी को लेकर जाधव को मौत की सजा सुनाई है। बम्बावाले ने कहा, ‘‘मैंने आरोप पत्र और कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा के फैसले की एक प्रमाणित प्रति देने के लिए कहा है।'' उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने राजनयिक पहुंच के हमारे आग्रह को 13 बार (पिछले एक साल में) मना कर दिया। मैंने पाकिस्तानी विदेश सचिव से फिर आग्रह किया कि जाधव तक राजनयिक पहुंच प्रदान की जाए ताकि हम अपील कर सकें।''

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top