पश्‍चिम बंगाल: बीजेपी ने TMC के खिलाफ किया मार्च, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

पश्‍चिम बंगाल: बीजेपी ने TMC  के खिलाफ किया मार्च, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

लखनऊ। पश्‍चिम बंगाल में लगातार हो रही राजनीतिक हत्‍याओं को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच संघर्ष छिड़ा हुआ है। इसी कड़ी में बुधवार को कोलकाता के लाल बाजार में बीजेपी ने मार्च निकाला। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुख्यालय का घेराव किया। इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

कोलकाता के अलावा हावड़ा और सियालदह में भी बीजेपी प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी के मार्च को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पांच महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस मुख्‍यालय के बाहर बीजेपी का झंडा लहराने पर गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल स्‍थ‍िति तनाव पूर्ण बनी हुई है।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद से ही सियासी हिंसा का दौर बढ़ गया है। आए दिन बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें आती हैं। वहीं कार्यकर्ता की हत्‍या की खबरें भी आ रही हैं। बुधवार को ही मालदा में बीजेपी कार्यकर्ता असित सिंह का शव मिला है। असित सिंह पिछले दो दिन से लापता थे और आज उनका शव घर से थोड़ी दूर मिला। इससे पहले हावड़ा के आमटा स्थित सरपोटा गांव में बीजेपी कार्यकर्ता समातुल दोलुई का शव पेड़ से लटकते हुए मिला। दोलुई के परिवार और बीजेपी नेताओं ने इस घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया है।

हावड़ा बीजेपी के अध्यक्ष अनुपम मुलिक ने कहा था, ''दोलुई बीजेपी का सक्रिय कार्यकर्ता था और उसने अपने बूथ में लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी को बढ़त दिलाई थी। 'जय श्रीराम' रैलियों में शामिल होने के चलते उसे लगातार जान से मारने की धमकियां भी मिल रही थीं।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top