ममता के मंत्री का नहीं छूटा लाल बत्ती का मोह

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   29 May 2017 3:20 PM GMT

ममता के मंत्री का नहीं छूटा लाल बत्ती का मोहपश्चिम बंगाल के पीडब्लयूडी मंत्री अरुप बिस्वास लाल बत्ती लगी गाड़ी का इस्तेमाल करते हुए।

कोलकाता। देशभर में लालबत्ती के उपयोग पर लग चुके बैन के बावजूद पश्चिम बंगाल के पीडब्लयूडी मंत्री अरुप बिस्वास लाल बत्ती लगी गाड़ी का इस्तेमाल करते दिखे। उनके अलावा जलपाईगुड़ी डेवलेपमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष की गाड़ी पर भी लाल बत्ती दिखी।

पश्चिम बंगाल के पीडब्लयूडी मंत्री अरुण बिस्वास ने कहा कि हमारी सरकार ने अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया है, इसलिये हमारे लिए यह आदेश मान्य नहीं है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले माह ही वीआईपी कल्चर को खत्म किया है, 1 मई से देश भर में लाल बत्ती के उपयोग पर बैन लगा है।

मोदी कैबिनेट ने 1 मई से वीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए लाल बत्ती पर पाबंदी लगाने का फैसला किया था। हालांकि ये फैसला केंद्र सरकार कई दिन पहले ले चुकी है, लेकिन सोमवार से यह फैसला लागू होना था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में भी लाल बत्ती का जिक्र किया। पीएम ने कहा था कि लाल बत्ती सिर्फ गाड़ी से नहीं, दिमाग से भी खत्म होनी चाहिए। पीएम ने कहा था कि अब वीआईपी का नहीं, ईपीआई (EPI) यानी आम आदमी का कल्चर रहेगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top