24 घंटे के अंदर दोबारा पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

24 घंटे के अंदर दोबारा पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघनसाभार: इंटरनेट।

अमित शर्मा

पाकिस्तान ने 24 घंटे में दूसरी बार सीजफायर का उल्लघंन किया है। पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार सुबह से अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़. साम्बा सेक्टर में फायरिंग की जा रही है। सुबह करीब 6.40 पर शुरू हुई फायरिंग अभी जारी है और इसमें एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई है। भारतीय सेना फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है बता दें कि गुरुवार को भी पाकिस्तान की ओर से आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर में फायरिंग की गई जिसमें भारतीय सेना का कांस्टेबल शहीद हो गया और एक स्थानीय लड़की की मौत हो गई थी। भारतीय सेना ने शहीद जवान का बदला पाक के तीन सैनिक ढेर करके लिया।

वहीं सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक केके.शर्मा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थिति बहुत ही तनावपूर्ण है, शर्मा ने पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद बीएसएफ के जवान को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हालात तनावपूर्ण और युद्ध जैसे हैं और बीएसएफ दुश्मन को करारा जवाब दे रही है। उन्होंने बताया कि हमारे जवानों की जवाबी गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिकों को काफी नुकसान पहुंचा है और उनकी दो मोर्टार चौकियां नष्ट हो गई हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी तरह की स्थिति का सामना करने को तैयार हैं और दुश्मन के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना प्रमुख के बयान से बौखलाया पाकिस्तान

सूत्रों की मानें तो सीमा के उस पार आतंकी डेरा लगा के बैठे हुए हैं जो गोला-बारी की आड़ में सीमा के अन्दर गुसपैठ करना चाहते है और 26 जनवरी (गणतन्त्र दिवस) पर किसी बड़े हमले की फिराक में है इसलिए अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर और LOC पर पाकिस्तान बार-बार गोला-बारी कर रहा है। पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सांबा सेक्टर के पास आतंकियों की हलचल देखी गई है। यह इलाका पाकिस्तान के सुखमाल के पास है, बता दें कि भारतीय खुफिया विभाग ने पहले ही इस बारे में अलर्ट जारी किया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई 26 जनवरी के मौके पर किसी बड़ी आतंकी वारदात देने की फिराक में है।

ये भी पढ़ें- पिछले साल भारतीय सेना ने 138 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

आईएसआई इसके लिए पाक रेंजर्स की मदद से आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाना चाहती है। इसलिए जम्मू कश्मीर राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। गंणत्रत दिवस को लेकर कटरा माता वैष्णो देवी में भी सेना, पुलिस और सी.आर.पी.एफ के जवान सतर्क हैं। हर आने जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखे हुए हैं। सीआरपीएफ के जवानों ने भरोसा दिलाया है कि कटरा में कोई भी आतंकि घटना नहीं घट सकती है और अगर कोई ऐसी वारदात होती भी है तो हम उनके साथ लड़ने को तैयार हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    loc 
Share it
Top