सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर आरोप, MBBS की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई पत्नी तो जलाकर मार डाला

सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर आरोप, MBBS की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई पत्नी तो जलाकर मार डालाहरिका और रुशी की शादी दो साल पहले हुई थी।

लखनऊ। 25 वर्षीय एक महिला की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। पुलिस को शक है कि यह हत्‍या का मामला है। महिला की पहचान हरिका के रूप में की गई है। हरिका के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि एमबीबीएस में एडमिशन न होने पर उसके पति रूसी कुमार ने उसकी जलाकर हत्या कर दी।

घटना नागोले इलाके की है। एलबी नगर डिविजन के एसीपी वेनुगोपाल राव ने कहा कि हरिका के पति रूसी ने दावा किया है कि उसने आत्महत्या की है, मगर घटनास्थल को देखने के बाद लग रहा है कि यह हत्या है। हमें शक है कि हरिका के पति ने ही उसकी हत्या की है। हालांकि पोस्टमॉर्टम के बाद यह पता चलेगा कि हरिका का पहले गला दबाया गया या उसे जला दिया गया।

ये भी पढ़ें- डीप फ्रीजर हत्याकांड : पत्नी की निर्मम हत्या करके फ्रीज में रखने वाले इंजीनियर को उम्रकैद

इस बीच, हरिका के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने ही उसकी हत्या की है। हरिका की मां और बहन ने उसके पति पर दहेज का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, हरिका और रूसी की दो साल पहले शादी हुई थी। एमबीबीएस में एडमिशन न होने पर वह हरिका को परेशान कर रहा था। जबकि उसने इस साल ही बीडीएस में एडमिशन लिया था।

उधर, पुलिस ने बताया कि रूसी ने हरिका की मां को रविवार को बुलाया और बताया कि उनकी बेटी ने केरोसीन छिड़कर खुद को आग लगा ली है। पुलिस ने रूसी और उसके माता-पिता को दहेज उत्पीड़न के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- एक शहीद की मां का दर्द : जवान बेटा देश के लिए हुआ कुर्बान, सरकार ने दिया धोखा

Share it
Top