UPSC NDA 1 Result 2021: यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
UPSC NDA 1 Result 2021: यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Photo: National Defence Academy

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली नेशनल डिफेंस एकेडमी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है।

यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिन के भीतर मार्कशीट ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल 2021 को किया गया था। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर 2020 से शुरू हुई थी इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 जनवरी 2021 तक का समय दिया गया था।

यूपीएससी एनडीए की लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट

यूपीएससी एनडीए 1 लिखित परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं।

यहां Written Result: National Defence Academy and Naval Academy Examination (I), 2021 पर क्लिक करें। अब डॉक्यूमेंट के लिंक पर जाएं। क्लिक करते ही एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी, जहां पर रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

एसएसबी इंटरव्यू में होना होगा शामिल

परीक्षा में उम्‍मीदवारों के प्रवेश की शर्तों के अनुसार, "उम्‍मीदवारों से अनुरोध है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्‍ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन पंजी‍कृत कर लें। इसके बाद सफल उम्‍मीदवारों को सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के चयन केन्‍द्र और साक्षात्कार की तारीखें आबंटित की जाएंगी, जिसकी सूचना उन्‍हें उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्‍यम से दी जाएगी। यदि किसी उम्‍मीदवार ने पहले ही स्‍वयं को वेबसाइट पर पंजीकृत कर लिया है तो उसे यह करना आवश्‍यक नहीं है। किसी कठिनाई/लॉग-इन समस्‍या के मामले में, [email protected] पर ई-मेल भेजा जा सकता है।"

"उम्‍मीदवारों से यह भी अनुरोध है कि वे अपनी आयु तथा शैक्षणिक योग्‍यता के संबंध में अपने मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्‍कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के समक्ष प्रस्‍तुत करें।" उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को कदापि न भेजें। किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार किसी भी कार्य दिवस में पूर्वाह्न 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच आयोग के गेट 'सी' के पास सुविधा काउन्टर से ख् आकर या टेलीफोन नं. 011-23385271/011-23381125/011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं।

उम्‍मीदवारों के अंक-पत्रक, अंतिम परिणाम के प्रकाशित होने की तारीख से पंद्रह (15) दिनों के भीतर (एसएसबी साक्षात्‍कारों के समाप्‍त होने के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और तीस (30) दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेंगे।

#Banda #exam #story 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.