Top

सड़क से पुरुलिया पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा- "मैंने हेलीकॉप्टर खूब उड़ाया लेकिन कहीं उतरने की अनुमति नहीं मिली"

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली का आयोजन हुआ। हेलीकॉप्टर उतारने की इजाज़त नहीं मिली तो झारखंड बॉर्डर पर उतर सड़क मार्ग से पुरुलिया पहुंचे।

सड़क से पुरुलिया पहुंचे योगी आदित्यनाथ, कहा- मैंने हेलीकॉप्टर खूब उड़ाया लेकिन कहीं उतरने की अनुमति नहीं मिलीपश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में आयोजित रैली को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। फोटो क्रेडिट- ट्विटर

लखनऊ। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में आज पांच फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली हुई। बंगाल सरकार ने योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को उतरने की इजाज़त नहीं दी और मुख्यमंत्री बंगाल-झारखंड बॉर्डर पर हेलीकॉप्टर से उतरे, यहां से वे सड़क मार्ग के ज़रिए पुरुलिया पहुंचे। योगी को रैली करने की इजाज़त भी नहीं थी।

मुख्यमंत्री योगी ने ममता बनर्जी सरकार को निर्मम, बरबर, अराजक, अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और भ्रष्ट बताया। उन्होंने कहा कि, "पिछले साढ़े चार साल में बंगाल सरकार ने केन्द्र के दिए हुए पैसा का सही उपयोग किया होता तो आज जो गरीब लोग कच्चे घरों में रह रहे हैं उनके पास पक्का मकान होता, इनके मकान का पैसा मौजूदा टीएमसी की सरकार और उनके गुंडे खा जाते हैं। ये पैसा गरीबों को नहीं मिल पाता क्योंकि यहां की सरकार भ्रष्ट है।"

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "बंगाल में आने से मुझे रोका गया, पुरुलिया की जनता से बात करने के लिए मेरे हेलीकॉप्टर को उतरने नहीं दिया गया लेकिन मैं आप से बात करने के लिए सड़क मार्ग से आ गया।"

"टीएमसी की भ्रष्ट और अराजक सरकार में बंगाल में दुर्गा पूजा करने से रोका जाता है, लोगों को परेशान करने का काम किया जाता है। एक साल पहले यहां जब मुहर्रम और दुर्गा पूजा एक साथ हुई, उस समय मुहर्रम के चलते दुर्गा जी के विसर्जन पर रोक लगा दी गई। बंगाल को एक अराजक और बेईमान सरकार से मुक्ति दिलानी है" - उन्होंने आगे जोड़ा।

भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए वो कहते हैं- "भारतीय जनाता पार्टी ने देश को एक ऐसे नेता का नेतृत्व दिया जिसने भारत का नाम विश्व के मंच पर बढ़ाया है। जिस दिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बंगाल में आएगी उस दिन के बाद टीएमसी के गुंडे गले में पट्टा लगा कर चलेंगे, वैसे ही जैसे यूपी में सपा और बसपा के गुंडे पट्टा लटका कर चलते हैं और कहते हैं कि हमें बख्श दो, हम किसी के साथ अन्याय नहीं करेंगे।"

"आज अमेरिका के जो राष्ट्रपति हैं डोनाल्ड ट्रंप, याद करिए 2016 में जब वो राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे थे तो उन्होंने कहा था कि जैसे भारत में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वहां की सरकार काम कर रही है वैसे ही अमेरिका में अमेरिका की सरकार काम करेगी" - योगी ने आगे कहा।

ये भी पढ़ें- प्रवासी भारतीय सम्मेलन: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- आयोजन पूरे भारत को एक साथ जोड़ेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बंगाल में सीबीआई और ममता बनर्जी में चल रही लड़ाई पर कहा कि, "भ्रष्टों को बचाने के लिए यहां की मुख्यमंत्री काम कर रही हैं। जब जांच में सहयोग करने की बात आई तो धरने पर बैठ गईं। एक मुख्यमंत्री धरना देने के लिए बैठ जाए ये लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है। बंगाल की मुख्यमंत्री शारदा चिटफंड घोटाले में फंसे एक भ्रष्ट अधिकारी को बचाने का प्रयास कर रही हैं।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन फरवरी की रात से धरने पर बैठी थीं। रविवार रात सीबीआई अचानक कोलकाता पुलिस के कमिश्नर राजीव कुमार से पुछताछ करने पहुंची, कोलकाता पुलिस ने उन्हें रोका, हिरासत में लिया और बाद में छोड़ दिया। सीबीआई और केन्द्र सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी तब से धरना दे रही थीं, उनका कहना था कि ये उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है।

सीबीआई द्वारा दायर याचिका में मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर को पुछताछ में सहयोग करनी चाहिए, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। दीदी के धरने को तमाम विपक्षी पार्टियों का सहयोग मिला, उनका साथ देने के लिए आज तेजस्वी यादव भी धरना स्थल पर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच फरवरी शाम 6:30 बजे करीब धरना खत्म कर दिया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.