प्रवासी भारतीय सम्मेलन: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- आयोजन पूरे भारत को एक साथ जोड़ेगा

youth pravasi bharatiya diwas, Pravasi bharatiya sammelanसम्मेलन को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में दीप प्रज्ज्वलित कर तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह पहला अवसर है जब प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन उत्तर प्रदेश में हो रहा है। जब इस आयोजन की 2003 में अटल जी ने शुरुआत की थी तब यह एक दिवसीय कार्यक्रम था। लेकिन इस बार इस आयोजन को तीन दिवसीय किया जा रहा है।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए वाराणसी में विशेष व्यवस्था की गई है।

सीएम योगी ने कहा कि यहां से आप सभी को मानवता के सबसे बड़े समागम कुंभ में जाने का भी मौका मिलेगा। उसके बाद गणतंत्र दिवस पर समृद्ध भारत की तस्वीर देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन पूरे भारत को एक साथ जोड़ने का अवसर देगा। उन्होंने कहा कि काशी पहले गलियों का शहर था अब इसका स्वरूप बदल रहा है।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन, वाराणसी

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा युवा देश है और सबसे बड़ा युवा राज्य उत्तर प्रदेश है। युवाओं के बारे में हमने कई कार्यक्रम शुरू किये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बनने के बाद युवाओं के लिए कई कार्यक्रम शुरू हुए हैं।

इन तीन दिनों में आप को काशी की विविधता को देखने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह और युवा कल्याण मंत्री कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि आयोजन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ प्रवासी कुंभ का औपचारिक उदघाटन करेंगे।

(भाषा से इनपुट)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top