देशभक्ति की भावना जगाने को प्रधानमंत्री शुरू करेंगे अभियान

देशभक्ति की भावना जगाने को प्रधानमंत्री शुरू करेंगे अभियानgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों में देशभक्ति की भावना को एक बार फिर से जगाने के लिए नौ अगस्त को BJP के व्यापक अभियान ‘70 साल आजादी-याद करो कुर्बानी' की शुरुआत करेंगे।

उनका लगभग पूरा मंत्रिमंडल इस भावना को जगाने के लिए देशभर की यात्रा करेगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता एम वैंकेया नायडू ने संसदीय दल की बैठक में तैयार हुए कार्यक्रम ‘70 साल आजादी-याद करो कुर्बानी' से जुड़ी जानकारी देते हुए घोषणा की।

 उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘इसका मूल विचार जनता के बीच देशभक्ति की भावना को दोबारा जगाना है ताकि आजादी की लड़ाई लड़ने वाले हमारे नेताओं के बलिदानों को नई पीढ़ी तक पहुंचाया जा सके और उनकी बहादुरी को याद किया जा सके।'' काकोरी प्रकरण, जलियावाला बाग कांड, दांडी मार्च और भारत छोड़ो आंदोलन जैसी घटनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े स्थानों का दौरा करेंगे और नेताओं के योगदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘काकोरी, भारत छोड़ो आंदोलन और दांडी मार्च को याद किया जाएगा ताकि युवा पीढ़ी इनसे प्रेरणा ले सकें। प्रधानमंत्री नौ अगस्त को इस अभियान की शुरुआत करेंगे।'' पार्टी 15 अगस्त से 22 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकालेगी।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top