दिल्ली में अगले साल तक बनेंगे 1,000 और मुहल्ला क्लीनिक: केजरीवाल

दिल्ली में अगले साल तक बनेंगे 1,000 और मुहल्ला क्लीनिक: केजरीवालgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज घोषणा की कि एक साल में राष्ट्रीय राजधानी में 1,000 और मुहल्ला क्लीनिक बन जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार को रिकार्ड समय में स्कूल और अस्पताल बनाने में देश में सबसे तेज बताया।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में डॉ. बाबा साहब अंबेडकर मेडिकल कालेज के उद्घाटन के बाद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने एक साल में मेडिकल कालेज बना दिया। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘‘एक टीवी चैनल है। पता नहीं कौन सा है जो सबसे तेज होने का दावा करता है। हमें नहीं मालूम कि वह सबसे तेज है कि नहीं लेकिन दिल्ली सरकार सबसे तेज है क्योंकि इसने एक साल में मेडिकल कालेज का निर्माण पूरा कर लिया।'' 

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 100 मुहल्ला क्लीनिक बने हैं जो पिछले 60 साल में बने औषधालयों की संख्या से ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में दिल्ली में 1000 और मुहल्ला क्लीनिक तैयार हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार निर्धन लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। एक साल में 200 स्कूल बनाए गए हैं। इसका जिक्र गिनीज बुक में होना चाहिए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top