दिल्ली में महंगी हुई सीएनजी

दिल्ली में महंगी हुई सीएनजीgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दाम में  25 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शुक्रवार की रात इसकी घोषणा की।

कंपनी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार दिल्ली में सीएनजी के दाम 25 पैसे प्रति किलो बढ़ाये गये हैं जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद में 30 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है।

दिल्ली में सीएनजी की कीमत शुक्रवार मध्यरात्रि से 36.85 रुपए प्रति किलो जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद में यह 42.20 रुपए प्रति किलो हो गई। कम भीड़भाड़ वाले समय में सीएनजी भरवाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुये आईजीएल चुने हुये सीएनजी स्टेशन पर 1.50 रुपए प्रति किलो की दर से रियायत देना जारी रखेगा।

इस प्रकार देर रात 12 बजे से सुबह पांच बजे के बीच दिल्ली में सीएनजी 35.35 रुपए और नोएडा, गेटर नोएडा और गाज़ियाबाद में 40.70 रुपए किलो के भार उपलब्ध होगी। क्षेत्र में करीब 230 सीएनजी स्टेशन पर देर रात सस्ती दर पर सीएनजी खरीदी जा सकती है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा है कि पिछले दिनों रुपए के मुकाबले डालर की मजबूती को देखते हुये गैस के दाम बढ़ाने की आवश्यकता पड़ी है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.