दिल्ली में सिर्फ ऑड नंबर के ही वाहन दिखे

दिल्ली में सिर्फ ऑड नंबर के ही वाहन दिखेगाँव कनेक्शन

नई दिल्ली। नए साल के पहले ही दिन से ही ऑड इवन फॉर्मूला पूरी सतर्कता के साथ शुरू किया गया। एक जनवरी को दिल्ली की सड़कों पर सिर्फ ऑड नंबर के वाहन ही चारों तरफ दिखे। 

दिल्ली दुनिया का सब से सबसे प्रदूषित शहर है इसके जानकारी के बाद पौने दो करोड़ दिल्लीवासियों में हलचल मच गई। प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गंभीरता दिखाई और ऑड-ईवन फॉर्मूले का ऐलान चार दिसंबर को किया था।

1 जनवरी को ऑड नंबर वाहन के चलने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने नामुमकिन काम को मुमकिन करके दिखा दिया। इस प्लान को जहां जनता से सपोर्ट मिलता दिख रहा है वहीं आज दिल्ली के मंत्रियों ने इस फार्मूले का पालन किया। मुख्यमंत्री ने जहां ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय और गृहमंत्री सत्येंद्र जैन के साथ कार शेयरिंग की वहीं पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन दिल्ली सचिवालय ई-रिक्शा पर पहुंचे।

1 से 15 जनवरी तक लागू हुए इस फॉर्मूले के मुताबिक 0, 2, 4, 6, 8 (ईवन नंबर्स) से खत्म होने वाले नंबरों की कारें एक दिन चलेंगी जबकि 1, 3, 5, 7, 9 (ऑड नंबर्स) से खत्म होने वाले नंबर वाली कारें दूसरे दिन चलेंगी। नियम तोडऩे वालों पर 2000 रुपए का फाइन रखा गया।  

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top