दोस्त की बुक लॉन्चिंग पर पहुंचे आशुतोष

दोस्त की बुक लॉन्चिंग पर पहुंचे आशुतोषgaonconnection

मुंबई (भाषा)। आशुतोष गोवारिकर, के के मेनन और मकरंद देशपांडे समेत कई बॉलीवुड सितारों ने लेखक राज सुपे की नई किताब ‘वैन लाइफ टर्न्स टर्टल: जर्नी ऑफ ए बॉलीवुड ट्रैम्प' का अनावरण किया।

बुधवार को उपनगरीय गोरेगांव में आयोजित समारोह में गोवारिकर ने कहा कि राज सुपे मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं। हमारी पहली मुलाकात पृथ्वी थिएटर में हुई थी।

 उन्होंने कहा, ‘‘मेरी फिल्म ‘स्वदेश' और ‘जोधा अकबर' के गीतों का उन्होंने अंग्रेजी में अनुवाद किया था। गीतकार जावेद अख्तर उनके काम से काफी प्रभावित हुए थे।” देशपांडे ने कहा, ‘‘के के मेनन, लेखक राज सुपे और मेरी पुरानी तिकड़ी है।'' मुंबई प्रवास के शुरुआती दिनों में तीनों एक साथ रहते थे।

 उन्होंने कहा, ‘‘उपनगरीय सांताक्रूज कैफे हमारा अड्डा हुआ करता था, जहां हमारे बीच विभिन्न मुद्दों पर लंबी बहस चलती थी।” मेनन ने बताया कि सुपे से उनकी मुलाकात पुणे में एमबीए की पढ़ाई के दौरान हुई थी और फिर वे दोनों साथ ही मुंबई आए।

अभिनेता ने कहा, ‘‘हम सोच से रईस थे जेब से नहीं। सुपे को लेकर जो पहली बात दिमाग में आती है वह उसकी ढेरों किताबें पढ़ने की आदत है। ईश्वर ने उसे लिखने का शउर दिया है। मैंने इस किताब को पढ़ा है। यह पानी की तरह बहती जाती है। मुझे लगता है कि गंगा किनारे रहने के कारण उसकी लेखनी में ये हुनर आया।”

Tags:    India 
Share it
Top