बगदाद में आत्मघाती ट्रक हमले में 15 लोगों की मौत: इराकी अधिकारी

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   30 March 2017 12:25 PM GMT

बगदाद में आत्मघाती ट्रक हमले में 15 लोगों की मौत: इराकी अधिकारीबगदाद में आत्मघाती ट्रक हमला।

बगदाद (एपी)। दक्षिणी बगदाद में पुलिस नाके को निशाना बनाकर किये गये आत्मघाती ट्रक हमले में 15 लोगों की मौत हो गयी, जबकि करीब 45 लोग जख्मी हो गये।

इराक के सुरक्षा एवं अस्पताल के अधिकारियों ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि हमलावर ने कल विस्फोटकों से भरे एक तेल के टैंकर के साथ खुद को उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि मरने वालों में तीन पुलिसकर्मी हैं, जबकि शेष नागरिक हैं। इसके अलावा कुछ पुलिसवाले भी घायल हो गये हैं।

हालांकि अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन माना जाता है कि इराकी क्षेत्रों में अपनी पकड़ कमजोर पड़ने पर इस्लामिक स्टेट समूह इस तरह के कई हमलों को अंजाम दे चुका है। पश्चिमी मोसुल में इराकी बल इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ रहे हैं। इस्लामिक स्टेट समूह ने इस इलाके में जवाबी हमले के लिए करीब 2,000 लड़ाके तैनात किये हैं।

इराकी अधिकारियों ने अक्तूबर में मोसुल को फिर से अपने नियंत्रण में लेने का अभियान शुरु करने से पहले जनवरी में ही स्पष्ट कर दिया था कि उन्होंने पूर्वी मोसुल को आजाद करवा लिया है। यह इलाका टिगरिस नदी के जरिए पडोसी पश्चिमी मोसुल से अलग होता है।

पश्चिमी मोसुल घनी आबादी वाला इलाका है। इराकी बलों एवं गठबंधन सेना के लिये यहां इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई अधिक कठिन साबित हुयी है। इराकी बल और गठबंधन सेना यहां से आईएस के लड़ाकों का सफाया करने के लिए और इस क्षेत्र पर नियंत्रण हासिल करने के लिये तोपखानों और हवाई हमलों का ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top