फिलीपींस हमला: 34 शव हुए बरामद

फिलीपींस हमला: 34 शव हुए बरामदमनीला का वह कसीनो जिसमें हमला हुआ

मनीला (आईएएनएस)। फिलीपींस की राजधानी मनीला के एक कसीनो में शुक्रवार को हुए हमले के बाद यहां से 34 शव बरामद किए गए हैं। यहां एक बंदूकधारी ने एक कसीनो परिसर में गोलीबारी की और आग लगा दी।

मुख्य अधीक्षक टामस अपोलिनारो ने सीएनएन फिलीपींस से कहा, मृतकों की शिनाख्त और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। यह घटना उस समय हुई जब हमलावर रिसॉर्ट वर्ल्ड मनीला कसीनो में घुसा और गैंबलिंग मशीनों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी और मेजों में भी आग लगा दी। फिलीपींस नेशनल पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोस ने बताया कि इसके बाद हमलावर स्टोर रूम में गया और वहां से गेमिंग चिप चोरी कर ली। उसने अपने बैग में 1.13 करोड़ पेसो (20 लाख डॉलर) की चिप डाल दी, जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया।

ये भी पढ़ें : दिल्ली एनसीआर में आया भूकंप, सहम गए लोग

सीएनएन के मुताबिक, पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि हमलावर ने खुद को गोली मार दी है लेकिन बाद में पुलिस ने इसकी पुष्टि की कि हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था। नेशनल कैपिटल रीजन पुलिस प्रमुख ऑस्कर अल्बेल्डे ने बताया, "हमलावर ने होटल की पांचवी मंजिल के एक कमरे में खुद को उड़ा दिया।"

ये भी पढ़ें : आतंकवाद के खिलाफ भारत-रूस मिलकर लड़ेंगे लड़ाई, दृष्टिपत्र जारी

हमलवार को एक कमरे में मृत पाया गया, वह पूरी तरह जल चुका था कि उसे पहचान पाना मुश्किल था। उसके पास से मशीन गन और एक बंदूक बरामद हुई। डेला रोज ने रिसॉर्ट वर्ल्ड मनीला में हुई गोलीबारी को आतंकवादी हमला मानने से इनकार करते हुए कहा कि जिस नकाबपोश हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया, वह कसीने सो ग्रीन चिप चुराने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने कहा, "यह बताना बहुत जल्दबाजी होगी, जहां तक हमारा मानना है कि इस गोलीबारी में आईएस से जुड़े आतंकवादियों का हाथ नहीं है।"

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में लोगों को यहां-वहां भागते देखा जा सकता है। इमारत की ऊपरी मंजिलों से गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। इमारत से धुआं निकलते देखा जा सकता है। रिसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला को आरडब्ल्यूएम के नाम से भी जाना जाता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top