दिल्ली की सड़क का नाम रुस के दिवंगत राजदूत के नाम पर: मोदी 

दिल्ली की सड़क का नाम रुस के दिवंगत राजदूत के नाम पर: मोदी रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते पीएम मोदी।

सेंट पीटर्सबर्ग (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज घोषणा की कि दिल्ली में चाणक्यपुरी स्थित राजनयिक एंक्लेव में एक सड़क का नाम भारत में रुस के पूर्व राजदूत एवं भारत के ‘‘मित्र'' अलेक्जेंडर कदाकिन के नाम पर रखा गया है, जिनका हाल में निधन हो गया था। पीएम मोदी ने राजदूत कदाकिन और भारत-रुस संबंधों में उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि दिवंगत राजदूत रुस के गौरवशाली पुत्र और भारत के एक घनिष्ठ मित्र थे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मोदी ने रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली में एक सड़क का नाम राजदूत कदाकिन के नाम पर किया गया है।'' धारा प्रवाह हिंदी बोलने वाले 67 वर्षीय कदाकिन को भारत का एक अच्छा मित्र माना जाता था। उनका इस वर्ष जनवरी में संक्षिप्त बीमारी के बाद दिल्ली में निधन हो गया था। वह 2009 से भारत में रुस के राजदूत के तौर पर कार्यरत थे।

संबंधित खबर : भारत, रुस ने कुडनकुलम में परमाणु संयंत्र की दो इकाइयों के लिए महत्वपूर्ण करार किया

उन्हें दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता है। कदाकिन ने 1972 में भारत में रुसी दूतावास में ‘थर्ड सेक्रेटरी' के तौर पर अपने राजनयिक कॅरियर की शुरुआत की थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top