काबुल में भारतीय दूतावास के पास धमाका, 50 की मौत, दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित

काबुल में भारतीय दूतावास के पास धमाका, 50 की मौत, दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षितकाबुल में बम धमाका।

नई दिल्ली। काबुल में भारतीय दूतावास के पास धमाका हुआ है, जिसमें 50 लोगों की मौत और 60 घायल हुए हैं। सभी भारतीय कर्मचारी सुरक्षित हैं। धमाके के बाद आसपास धुएं का गुबार दिखाई दिया, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धमाका कितना बड़ा था। भारतीय दूतावास की इमारत के दरवाजों और खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है। भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि काबुल में भारतीय दूतावास में सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।

अमेरिकी दूतावास के पास भी हुए थे धमाके

इससे पहले मार्च में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने अमेरिकी दूतावास के पास स्थित एक मिलिट्री हॉस्पिटल को निशाना बनाया था। हमले में 30 लोगों की मौत हुई थी। इस हमले का जिम्मा ISIS ने लिया था।

काबुल में नहीं रुक रहे हैं आतंकी हमले

काबुल हाल के दिनों में कई आतंकी हमलों का शिकार रहा है। इससे पहले फरवरी महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट में हुए आत्मघाती बम धमाके में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई थी। हमला उस सड़क पर हुआ जो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमेरिकी दूतावास की तरफ जाती है। इन धमाकों ने अफगानिस्तान में बढ़ते असुरक्षा के माहौल को फिर जाहिर किया है, जहां अमेरिका समर्थित बल तालिबान विद्रोहियों के साथ अल कायदा और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों से जूझ रहे हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top