22 मार्च से नई दिल्ली-तेल अवीव के बीच एयर इंडिया की डायरेक्ट फ्लाइट

22 मार्च से नई दिल्ली-तेल अवीव के बीच एयर इंडिया की डायरेक्ट फ्लाइटइस फ्लाइट से दोनों के बीच पर्यटन के साथ-साथ व्यापार और उद्योग क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा

एयर इंडिया नई दिल्ली से तेल अवीव के लिए एक डायरेक्ट फ्लाइट 22 मार्च 2018 से शुरू करने वाली है। एयरइंडिया का 256 सीट वाला बोइंग 787 ड्रीमलाइनर एक हफ्ते में तीन दिन यानि मंगलवार, गुरूवार और रविवार को नई दिल्ली से तेल अवीव के लिए उड़ान भरेगा। यह उड़ान सात घंटे में पूरी होगी। भारत और इस्राइल के बीच यह सबसे तेज फ्लाइट है।

एयर इंडिया की विज्ञप्ति के मुताबिक, 22 मार्च 2018 को पहली उड़ान एआई139 दिल्ली से शाम 6 बजे उड़ान भरेगी। रिटर्न फ्लाइट एआई140 तेल अवीव से रात 11:15 पर चलेगी। 1 अप्रैल 2018 से एआई139 दिल्ली से दोपहर 4:50 पर रवाना होगी और रिटर्न फ्लाइट एआई140 तेल अवीव से रात 11:15 पर उड़ान भरेगी।

ये भी पढ़ें- एयर इंडिया ने महिलाओं के सम्मान में इकॉनामी क्लास की एक रो की आरक्षित

तेल अवीव के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने पर दोनों देशों से उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इससे दोनों के बीच पर्यटन के साथ-साथ व्यापार और उद्योग क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा। यह फ्लाइट दक्षिणपूर्व एशिया और ऑस्ट्रेलिया के पर्यटकों को भी आकर्षित करेगी।

फिलहाल मुंबई और तेल अवीव के बीच सीधी फ्लाइट इस्राइल की हवाई सेवा ELAL ही मुहैया कराती है। दिल्ली और तेल अवीव के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो जाने के बाद यात्रियों को पहले के मुकाबले दो घंटे कम सफर तय करना होगा।

ये भी पढ़ें- भारत, इस्राइल के बीच कृषि, पानी समेत परमाणु रियेक्टर के क्षेत्र में सात करार 

Share it
Top