असम और बिहार में बाढ़ से बिगड़े हालात, मरने वालों की तादात हुई 72

असम और बिहार में बाढ़ से बिगड़े हालात, मरने वालों की तादात हुई 72असम और बिहार में बाढ़ से बिगड़े हालात, मरने वालों तादात हुई 72

नई दिल्ली। असम और बिहार में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। सोमवार से उत्तराखंड और महाराष्ट्र में बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग बाढ़ में बह गए। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के मुताबिक, ढुबरी जिले के बिलासीपारा और छापर में भी दो लोगों की मौत हो गई है। 

बारपेटा कस्बे में 1 की मौत 

बारपेटा कस्बे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 34 पहुंच गई। ASDMA ने कहा कि 21 जिलों के 1,659 गाँवों में 11 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। 

नेपाल में भारी बारिश से बिहार में पहुंचा पानी

नेपाल के तराई इलाकों में भारी बारिश से भागलपुर के कहलगाँव में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। उत्तराखंड में, भारी बारिश के बाद देहरादून की टोंस नदी में 20 साल का इंजीनियरिंग स्टूडेंट विद्यार्थी। जबकि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भूस्खलन से यातायात बाधित हुआ है। 

चारधाम यात्रा प्रभावित 

रिषिकेश-बद्रीनाथ और रिषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पिछले चार दिनों से बंद हैं। जिससे चारधाम यात्रा प्रभावित हो रही है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भारी बारिश के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन अन्य के डूबने की आशंका है।

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश 

मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश जारी है। उदयपुर के मावली में कल से सबसे अधिक 13 सेमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि आज वनस्थली में 22 मिमी, कोटा में 12.2 मिमी, जयपुर में 9 मिमी, श्रीगंगानगर में 2.8 मिमी और चुरू में 2.6 मिमी बारिश हुई।

Tags:    India 
Share it
Top