भारतीय परियोजनाओं का तीव्र क्रियान्वयन करेगा बांग्लादेश

भारतीय परियोजनाओं का तीव्र क्रियान्वयन करेगा बांग्लादेशबांग्लादेश के वित्त मंत्री ने भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली के साथ द्विपक्षीय बैठक में परियोजनाओं पर चर्चा की।

वाशिंगटन (भाषा)। बांग्लादेश के वित्तमंत्री अबुल माल ए मुहिथ ने कहा है कि भारत की ओर से 4.5 अरब डॉलर के सहायता पैकेज की घोषणा के बाद बांग्लादेश को अपने यहां भारत की मदद से चल रही विकास परियोजनाओं के त्वरित कार्यान्वयन की आशा बंधी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी महीने शेख हसीना की भारत यात्रा के दौरान बांग्लादेश में परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 4.5 अरब डालर के सस्ती ऋण सुविधा की घोषणा की थी।मूहिथ ने कहा, ‘यह पहले से घोषित 1.5 अरब डालर की सहायता से अतिरिक्त है और इस तरह कुल सहायता राशि छह अरब हो जाती है।’ उन्होंने कहा कि पिछले सहायता पैकेज के तहत घोषित परियोजनाओं के क्रियान्वयन में लंबा वक्त लग गया था। मुहिथ ने गत सप्ताह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की बैठक के मौके पर कहा, ‘इस बार यह कम (वक्त) हो सकता है क्योंकि शेख हसीना के भारत जाने से पहले हमने परियोजनाओं की सूची दी थी। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि इन परियोजनाओं का तीव्र क्रियान्वयन होगा।’

बांग्लादेश के वित्त मंत्री ने यहां यात्रा पर आए भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की जिसमें दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय सहायता पैकेज एवं तत्सबंधी परियोजनाओं पर चर्चा की।

Share it
Share it
Share it
Top