बिल गेट्स ने ब्लॉग लिखकर की पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान की तारीफ

बिल गेट्स ने ब्लॉग लिखकर की पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान की तारीफसाभार इंटनेट।

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने एक ब्लॉग में लिखा कि पिछले तीन वर्षों में स्वच्छता और खुले में शौच को लेकर मोदी के ओर से उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं। गेट्स ने अपने ब्लॉग में आगे लिखा कि पीएम मोदी ने ऐसी समस्या को उठाया है, जिसके बारे में हम सोचना भी पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने “टाॅकिंग टाॅयलेट” नाम से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें भारत की खुले में शाैच की समस्या के बारे में बताया गया है।

बिल गेट्स ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि पिछले तीन सालों में पीएम ने जन स्वास्थ्य को लेकर साहसिक टिप्पणी की है, जो अभी तक हमनें किसी निर्वाचित सदस्यों के मुंह से नहीं सुना है, और अब इसका काफी असर देखने को मिल रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गेट्स ने मोदी की तारीफ में कहा कि पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही अपने पहले संबोधन में इसके बारे में कहा था। बिल गेट्स ने अपने ब्लॉग में मोदी के भाषण का अंश भी डाला, गेट्स ने लिखा कि हम 21वीं सदी में रह रहे हैं, क्या हमें कभी इस बात को लेकर तकलीफ महसूस हुई कि हमारी माताएं और बहनें खुले में शौच करने को मजबूर हैं? गाँव की गरीब महिलाएं रात के अंधेरे का इंतजार करती हैं ताकि वे शौच के लिए जा सकें।

भाषण के साथ काम भी किया

ब्लॉग में उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से अभी तक किसी अन्य बड़े नेता ने इस तरह ऐसे मुद्दे को नहीं उठाया है। उन्होंने लिखा कि मोदी ने सिर्फ भाषण नहीं दिया बल्कि उस पर काम भी किया है। पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत 2019 तक लगभग 7.5 करोड़ शौचालय बनाने का है। और इस पर लगातार काम भी चल रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top