दुनिया

भाजपा ने किया जवाहरबाग मामले में अदालत के आदेश का स्वागत  

लखनऊ (भाषा)। भाजपा ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा पिछले साथ मथुरा के जवाहरबाग में पुलिस और अवैध कब्जेदारों के बीच हुए खूनी संघर्ष मामले की सीबीआई जांच के आदेश का स्वागत किया है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने जवाहरबाग काण्ड मामले में उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की शुरु से ही मांग थी कि इस वारदात की सीबीआई जांच होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि जवाहरबाग काण्ड कांग्रेस और सपा के गठजोड़ का बेहतर नमूना भी है। जिस तरह से मुख्यमंत्री ने वहां के विधायक प्रदीप माथुर के सहयोग की तारीफ की। स्थानीय विधायक और सरकार के गठजोड़ से वह कब्जे की कार्रवाई हुई। पिछले साल दो जून को उसे खाली कराने के दौरान हुए खूनी संघर्ष में दो जांबाज पुलिस अफसरों समेत 28 लोगों को जान गंवानी पड़ी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पाठक ने कहा कि जवाहरबाग में हथियारों के जखीरे जमा होते गये और प्रशासन को पता ही नहीं लगा। कैसे सत्ता के संरक्षण में राज्य में जमीनों पर कब्जे का ताना-बाना बुना गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अगर भाजपा सत्ता में आयी तो जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त कराया जाएगा। भाजपा ने प्रदेश में अवैध कब्जों को लेकर शिकायत का पोर्टल बनाया है, जिस पर हजारों शिकायतें आयी हैं।

मालूम हो कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आज मथुरा के जवाहर बाग पार्क मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया। मुख्य न्यायधीश डीबी भोंसले और न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की एक खंडपीठ ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग वाली जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह आदेश पारित किया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।