लंदन में शार्ट्स पर पाबंदी के विरोध में लड़के स्कूल में स्कर्ट पहन कर आए 

लंदन में शार्ट्स पर पाबंदी के विरोध में लड़के स्कूल में स्कर्ट पहन कर आए प्रतीकात्मक फ़ोटो (फ़ोटो साभार -इंटरनेट )

लंदन (भाषा)। गर्मी के बावजूद संस्थानों में शार्ट्स पहनने पर रोक लगाए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में ब्रिटेन के एक स्कूल में किशोरों का एक समूह आज कक्षा में स्कर्ट पहनकर आया। डेवन, एक्सेटर में आईएससीए एकेडमी के पांच छात्रों को शिक्षकों ने कहा कि छोटे कपड़े पहनकर आने पर उन्हें कक्षा में अलग थलग कर दिया जाएगा इस पर छात्र इस तरह के कपड़े पहनकर आए।

ये भी पढ़ें- आईएस ने मोसुल की 800 साल पुरानी मस्ज़िद को उड़ाया, बगदादी यहीं बना था खलीफा

एक छात्र की मां ने कहा कि उनके 14 वर्षीय बच्चे ने एक दिन पहले प्रधानाध्यापक से गर्मी लगने की शिकायत की तो उन्होंने कहा कि अगर तुम्हें पसंद हो तो स्कर्ट पहनकर आ सकते हो।

इसलिए प्रशासन की तरफ से किसी संभावित कार्यवाही से बचने के लिए वह चार अन्य छात्रों के साथ स्कर्ट पहनकर स्कूल आ गया। मां ने "डेवन लाइव " से कहा, "मेरा बेटा शार्ट्स पहनना चाहता था लेकिन कहा गया कि बाकी हफ्ते के लिए अलग-थलग कमरे में रहना होगा।"

ये भी पढ़ें- आसमान में ट्रैफिक जाम

मां ने कहा, "प्रधानाचार्य ने उनसे कहा कि अगर चाहो तो तुम स्कर्ट पहन सकते हो लेकिन मुझे लगता है कि वह व्यंग्य कर रही थी। हालांकि बच्चे ने इसे सच मान लिया और आज पांच लड़के स्कर्ट पहनकर आए चूंकि उनसे ऐसा कहा गया था इसलिए जब तक वे स्कूल में रहे वह कुछ नहीं कर पायी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Top