न्यूयॉर्क फैशन वीक में शो स्टॉपर बनीं स्तन कैंसर से जंग जीतने वाली महिलाएं

न्यूयॉर्क फैशन वीक में शो स्टॉपर बनीं स्तन कैंसर से जंग जीतने वाली महिलाएंभारतीय डिजाइनर के लिए बनें शाे स्टॉपर

न्यूयॉर्क (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क फैशन वीक (एनवाईएफडब्ल्यू) में डिजाइनर प्रेमल बादियानी के लिए स्तन कैंसर से जंग जीतने वाली मैरी एन डैशिले और ओजलेम ने शो स्टॉपर बन कर रैंप वॉक किया। भारतीय डिजाइनर ने वास्तविक जीवन में स्तन कैंसर का मुकाबला करने वाली महिलाओं के सम्मान में अपना परिधान संग्रह पेश किया। उन्होंने 'वैलेंटिना' नाम से अपना परिधान संग्रह पेश किया, लैटिन में इस शब्द का मतलब बहादुर होता है।

डिजाइनर ने अपने बयान में कहा, "मैं लोगों को उस बीमारी की कल्पना करने के लिए मजबूर करना चाहती थी, जिसमें एक महिला खुद को अनाकर्षक महसूस करती है और अपने स्त्रीत्व को खो देती है। इस संग्रह के जरिए मेरा मकसद स्तन कैंसर का मुकाबला करने वाली और इससे जंग जीतने वाली महिलाओं को रनवे पर किसी अन्य महिला की तरह मजबूत, आकर्षक और खूबसूरत दिखाना था।"

यह भी पढ़ें : कबाड़ से ज्वेलरी बनाकर न्यूयॉर्क फैशन वीक में छा गईं आंचल

हर परिधान पर गैर पारंपरिक हाथ की कढ़ाई ने उसे मिथिकल लुक दिया, जो महिलाओं के स्त्रीत्व को बढ़ावा देता है। परिधानों में ग्रे और हरे रंग के साथ गुलाबी रंग का मिश्रण देखने को मिला, जिनका चयन खासतौर से स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता को दर्शाने के लिए किया गया था।

मैरी एन डैशिले ने रैंप वॉक के बारे में कहा कि वह अमेरिकन कैंसर सोसाइटी के लिए काम करने और डिजाइनर के खूबसूरत परिधान संग्रह को पेश करने को लेकर रोमांचित हैं। वहीं ओजलेम ने कहा कि प्रेमल बादियानी के लिए रैंप वॉक करने का मौका मिलना उनके लिए सम्मान की बात है। यह उन्हें (ओजलेम) मिलने वाले सहयोग को दर्शाता है। बादियानी इससे पहले भी न्यूयॉर्क फैशन वीक में अपना संग्रह पेश कर चुकी है। पिछले सीजन में उन्होंेने प्राकृतिक सेलुलोज फाइबर से बने कपड़ों को पेश किया था।

यह भी पढ़ें : सिर्फ फैशनेबल ही नहीं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हैं ये मशहूर फैशन ब्रांड

यह लेबल अमेरिकन कैंसर सोसाइटी का समर्थन करता है, जहां चैरिटी के लिए धन जुटाने के मकसद से वीआईपी टिकट और परिधान नीलाम किए जाते हैं। डिजाइनर ने अपने ज्यूलरी पार्टनर के तौर पर बेल्सी ब्रांड के साथ करार किया है। बेल्सी की संस्थापक रिद्धी फैजल ने कहा कि वह हमेशा से कैंसर को लेकर जागरूकता लाने का समर्थन कर रही हैं और वह इस काम से जुड़कर खुश हैं।

Share it
Top