36 साल से रेलवे स्टेशन से प्यार करती थी ये महिला, फिर जो किया वो हैरान करने वाला है...

36 साल से रेलवे स्टेशन से प्यार करती थी ये महिला, फिर जो किया वो हैरान करने वाला है...रेलवे स्टेशन पर कैराेल सेंटा फी

लखनऊ। आजकल शादी को लेकर लोगों के ख्याल बदलते जा रहे हैं। अब वो दिन हवा हो गए जब लड़कियां सिर्फ लड़कों से शादी करती थीं और लड़के लड़कियों से। जहां एक तरफ होमोसेक्शुअल शादियों को लेकर पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है, ज़्यादातर देशों में होमोसेक्शुअल शादियों को क़ानूनन ज़ुर्म माना जाता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इससे भी चार कदम आगे हैं। दुनिया के किसी देश से कुत्ते से शादी करने की ख़बर आती है तो कोई प्लास्टिक की गुड़िया से शादी कर रहा है। लेकिन शादी का जो मामला अब सामने आया है वह आपको हैरान कर देगा।

ब्रिटेन के वेबपोर्टल मेट्रो के मुताबिक, अमेरिका के सेंट डिएगो (कैलिफोर्निया) में एक महिला ने रेलवे स्टेशन को ही अपना जीवन साथी मान लिया है। 45 साल की कैरोल सेंटा फी का दावा है कि वह नौ वर्ष की उम्र में ही ‘सेंटा फी रेलवे स्टेशन’ पर फिदा हो गई थीं। उन्होंने 36 साल तक इस रेलवे स्टेशन के साथ रिश्ते में रहने के बाद यह फैसला किया।

ये भी पढ़ें : ... तो ‘बाहुबली’ को मिल गई उसकी असली ‘देवसेना’, जल्द करेंगे शादी

कैरोला ने इस रेलवे स्टेशन के नाम को ही अपना उपनाम भी बना लिया है इसीलिए वो अपना नाम कैरोल सेंटा फी लिखती हैं। उन्होंने इस रेलवे स्टेशन से 2015 में क्रिसमस के मौके पर शादी की थी लेकिन ये ख़बर अब चर्चा में आई। हालांकि इनकी शादी को अभी भी क़ानूनी मान्यता नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें : गज़ब : यहां गाय देने पर माफ हो जाती है हत्या की सजा, 200 मवेशी होने पर ही होती है शादी !

कैरोला का कहना है कि वह हर रोज़ 45 मिनट लंबा बस का सफर तय करके इस रेलवे स्टेशन से मिलने आती थीं। वह कहती हैं कि इस स्टेशन को देखते ही मैं रोमांचित हो जाती हैं। मेरा मन करता है कि मैं इसकी दीवारों को अपनी बाहों में भर लूं। जब मैं इसके साथ रहती हूं तो ऐसा लगता है कि यह मुझे पकड़कर किस कर रहा है।

कैरोल इस स्टेशन को प्यार से डाएरा बुलाती हैं। वह तीन साल की उम्र से ही कैलिफोर्निया में रह रही हैं। उनका दावा है कि जब वह एक व्यक्ति के साथ रिलेशन में थी तब भी स्टेशन उनसे प्यार करता था। उन्होंने कहा, ‘मैंने एक बार फिर टॉम नाम के एक शख्स से प्यार किया। हम 18 महीने तक रिलेशन में रहें, लेकिन डाएरा हमेशा मेरे सपने में आता रहता था। हम हमेशा बातें करते रहते हैं। मैं डाएरा से बताती हूं कि मेरा दिन कैसा रहा।

कुत्ते से की थी शादी

इससे पहले जून 2015 में लंदन में रहने वाली 47 साल की एक तलाकशुदा ब्रिटिश महिला अमांडा रेजार्स ने अपने पालतू कुत्ते शेबा खूब धूमधाम से शादी की थी। इस शादी के गवाह 200 लोग भी बने थे। महिला ने जिस व्यक्ति से पहले शादी की थी उससे उसकी नहीं बनी और कुछ ही महीने बाद तलाक हो गया तबसे वह अकेले रह रही थी ।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पिज़्ज़ा से भी की है शादी

रूस के रहने वाले एक शख्स को खाने से इतना प्यार था कि उसने नवंबर 2015 में पिज़्ज़ा से शादी कर ली। हालांकि इस व्यक्ति के नाम का तो खुलासा नहीं हुआ लेकिन सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें ख़ूर वायरल हुईं। इसके बाद जनाब ने ताउम्र किसी महिला से शादी न करने का फैसला किया। यह अनूठी शादी तोम्स्क शहर में रचाई गई। इस शख्स का कहना था कि उसके ज्यादातर दोस्त हमेशा अपने जीवनसाथी को लेकर शिकायत करते रहते हैं। उसने कहा, ‘दो इंसानों के बीच प्यार बड़ा जटिल और मुश्किल भरा है। मैं अपने खाने के प्रति प्यार का शुक्रगुजार हूं। पिज्जा आपको नजरअंदाज नहीं कर सकता।’ इन्होंने जिस पिज्जा से शादी रचाई उसे बाकायदा दुल्हन की तरह गाउन पहनाया गया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top