अब चीन के नागरिक करेंगे विदेशी जासूसों की जासूसी, मिलेगा 72,400 डॉलर तक का इनाम

अब चीन के नागरिक करेंगे विदेशी जासूसों की जासूसी, मिलेगा 72,400 डॉलर तक का इनामचाइना की सुरक्षा में सहयोग करेंगे चीनी नागरिक। 

बीजिंग (भाषा)। चीन में विदेशी जासूसों के बारे में खबर देने के लिए बीजिंग के नागरिकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। देश की सुरक्षा के संबंध में चीन सरकार ने इसके लिए नई तरकीब निकाली है। चीन ऐसे लोगों को इनामी धनराशि देगी जो विदेशी जासूसों के बारे में किसी भी तरह की खबर देंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बीजिंग डेली के मुताबिक चीन की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाली कोई गतिविधि या राष्ट्रीय खुफिया जानकारी की चोरी को लेकर बीजिंग के निवासी जानकारी दे सकते हैं। इस तरह की जानकारी हॉटलाइन या मेल के जरिए दी जा सकती है। इसके अलावा व्यक्तिगत रूप से लोग रिपोर्ट भी कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि जानकारी देने वाले को 1,500 डॉलर से लेकर 72,400 डॉलर तक का भुगतान किया जाएगा। इनामी धनराशि इस बात पर निर्भर करेगी कि खुफिया जानकारी कितनी अहम है।

हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक विदेशी संगठनों और कर्मियों पर केंद्र सरकार का संदेह बढ़ने को ध्यान में रखते हुए इस तरह की घोषणा की गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top