एससीएस पर बढ़ रहा है तनाव, चीनी राष्ट्रपति ने सेना से कहा- युद्ध के लिए रहें तैयार

एससीएस पर बढ़ रहा है तनाव, चीनी राष्ट्रपति ने सेना से कहा- युद्ध के लिए रहें तैयारउन्होंने दक्षिणी कमान के जवानों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

बीजिंग। दक्षिण चीन सागर (एससीएस) और उत्तर कोरिया को लेकर चीन का तनाव बढ़ रहा है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने फिर सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। चिनफिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की सदर्न थियेटर कमान (दक्षिणी कमान) के जवानों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव और केन्द्रीय सैन्य आयोग के चेयरमैन शी ने शुक्रवार को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के दक्षिणी थिएटर कमान के निरीक्षण के दौरान यह टिप्पणी की। साथ ही उन्होंने एक मजबूत सेना के निर्माण पर जोर दिया, जो भ्रष्ट ना हो और कहा कि सेना को हमेशा युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने जवानों को युद्ध की तैयारियों से जुड़ी जानकारी बढ़ाने, परिस्थितियों में बदलाव का अनुसरण करने और युद्ध की क्षमता बढ़ाने के लिए काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने 2017 को देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताया। राष्ट्रपति के तौर पर चिनफिंग का पांच वर्ष का पहला कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है। साल के अंत में होने वाली 19वीं पार्टी कांग्रेस में उनके दूसरे कार्यकाल पर मुहर लगने की पूरी संभावना है।

दक्षिण चीन सागर में अधिकार को लेकर चीन के फिलीपींस, ब्रुनेई और वियतनाम जैसे देशों के साथ टकराव जैसे हालात हैं। इस विवाद में अमेरिका के शामिल होने से स्थिति और गंभीर हो गई है। चीन दक्षिण सागर में कृत्रिम द्वीप बनाकर उस पर हथियार भी तैनात कर चुका है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।


First Published: 2017-04-24 14:02:03.0

Share it
Share it
Share it
Top