दक्षिणी फिलीपीन में 6.0 तीव्रता वाले भूकंप से दर्जनों घर तबाह  

दक्षिणी फिलीपीन में 6.0 तीव्रता वाले भूकंप से दर्जनों घर तबाह  भूकंप से राजमार्ग पर आई दरार।

मनीला (एएफपी)। दक्षिणी फिलीपीन में बुधवार सुबह 6.0 तीव्रता वाले भयानक भूकंप से दर्जनों घर तबाह हो गए। भूकंप के भयानक झटकों से दहशत में आए लोग घर छोड़कर सड़कों पर आ गए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आपदा राहत अधिकारियों का कहना है कि फिल्हाल किसी के हताहत होने की खबर तो नहीं आई लेकिन मनीला के लगभग 800 किलोमीटर दक्षिण में स्थित लनाओ डेल सुर में बिजली गुल हो गई और पानी के पाइप टूट गए। अधिकारियों ने बताया कि यह भूकंप सुबह 5 बजकर 21 मिनट पर आया था। उस समय घरों में सो रहे लोग झटकों की वजह से अपने बिस्तर से गिर पड़े और देखते ही देखते घर के बाहर निकलने की होड़ मच गई।

प्रांतीय आपदा बचाव अधिकारी फ्रांसिस गार्सिया ने कहा कि लोग इस आपदा से डरे और सहमे लोग अपने घरों से बाहर आकर सड़कों पर खड़े हो गए। गार्सिया ने बताया कि एक अस्पताल में फंसे लोगों को एहतियात के तौर पर बाहर निकाल लिया गया।

राज्य के भूकंप विज्ञान कार्यालय ने बताया कि फिलीपीन के प्रमुख शहरी केंद्रों दावोस और कागायन डे ऑरो सहित 16 अन्य शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप से एक राजमार्ग पर दरार आ गई, जबकि लकड़ी के घर, एक राष्ट्रीय हाईस्कूल और एक मस्जिद मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे कुछ दिन पहले भी आए तिहरे भूकंप से पर्यटक शहर माबिनी में अनेक इमारतें ढह गईं थीं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top