दूसरी बार पैरंट्स बने मार्क-प्रिसिला ने अपनी बेटी को लिखा इमोशनल लेटर 

दूसरी बार पैरंट्स बने मार्क-प्रिसिला ने अपनी बेटी को लिखा इमोशनल लेटर फेसबुक पर मार्क जुकरबर्ग ने अपने परिवार के साथ फोटो शेयर की

लखनऊ। फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान दूसरी बार पैरंट्स बने। सोमवार को उनकी दूसरी बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने अगस्त रखा। मार्क जुकरबर्ग ने अपनी बेटी के आगमन पर फेसबुक पर एक बहुत ही इमोशनल लेटर लिखा जो वायरल हो रहा है।

उन्होंने लिखा, प्रिसिला और मैं अपने बेटी अगस्त के जन्म पर बहुत खुश हैं और उसके लिए स्वागत के लिए हमने उस दुनिया के बारे में एक पत्र लिखा है, जिसमें वह पलेगी-बढ़ेगी और उम्मीद करते हैं वह बहुत जल्दी बड़ी न हो।

ये भी पढ़ें- 30 साल में पहली बार गाज़ा में एक रात के लिए लोगो‍ं ने देखी फिल्म

डियर 'अगस्त'

तुम्हारा इस दुनिया में बहुत स्वागत है, मैं और तुम्हारी मां प्रिसिला ये देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं कि तुम क्या बनोगी। जब तुम्हारी बहन का जन्म हुआ था तो हमने उसके लिए दुनिया के बारे में एक पत्र लिखा था। अब तुम्हारा जन्म हुआ है। जिस दुनिया में तुम बड़ी होगी उसमें अच्छी शिक्षा, कम बीमारियां और मजबूत समुदाय हैं।

ये भी पढ़ें- भूख ने बनाया शतरंज का नेशनल चैंपियन

तुमने विज्ञान और तकनीकी की पीढ़ी में जन्म लिया है। हमारी जिंदगी से तुम्हारी जिंदगी और बेहतर होगी। तुम्हारी बेहतर जिंदगी के लिए हमारी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां हैं। आज के वक्त में नकारात्मक चीजें सुर्खियां बनती हैं, लेकिन हमें लगता है कि सकारात्मक चीजों की जीत होगी। हमें तुम्हारी पीढ़ी और भविष्य को लेकर आशाएं हैं। तुम्हारे बड़े होने से पहले हम तुम्हें बचपन के बारे में बताना चाहते हैं। ये दुनिया तुम्हारे लिए गंभीर जगह हो सकती है।

जब तुम बड़ी होगी तो व्यस्त हो जाओगी, इसलिए हम आशा करते हैं कि तुम अपने बचपन को वक्त दोगी। तुम फूलों की खुशबू को महसूस करोगी और उनकी पत्तियां इकट्ठा करोगी। तुम अपनी कहानियां खुद बनाओगी। तुम अपनी बहन मैक्स के साथ खेलोगी।

ये भी पढ़ें- ये है सबसे बड़ा आतंकवादी, दुनिया का सबसे ख़तरनाक क़ातिल

तुम हमारे लिविंग रूम और यार्ड में खूब दौड़ लगाओगी। तुम खूब नींद लोगी। मुझे लगता है कि तुम्हें सोना बहुत पसंद है। तुम अपने सपनों में भी ये महसूस करोगी कि हम तुम्हें कितना प्यार करते हैं। बचपन जादुई होता है। बचपन सिर्फ एक बार मिलता है इसलिए ज्यादा भविष्य की चिंता मत करना। हम वो सबकुछ तुम्हारे लिए करेंगे जिससे तुम्हारी दुनिया और खूबसूरत बन सके।

अगस्त हम तुम्हें बहुत प्यार करते हैं। हम तुम्हारे साथ खेलने और वक्त बिताने के लिए उत्साहित हैं। हम तुम्हारी बेहतर जिंदगी की कामना करते हैं।

स्नेह

मम्मी और पापा

मार्क ने इससे पहले 2015 में अपनी बेटी मैक्स के जन्म पर कंपनी के 99 फीसदी शेयर चैरिटी करने का ऐलान किया था।

Share it
Top