बांग्लादेश में पांच संदिग्ध आतंकियों ने खुद को उड़ाया 

बांग्लादेश में पांच संदिग्ध आतंकियों ने खुद को उड़ाया फोटो प्रतीकात्मक है।

ढाका (भाषा)। बांग्लादेश में एक ही परिवार के पांच आतंकियों ने अपने ठिकाने पर पुलिस की छापेमारी के दौरान एक दमकलकर्मी को चाकू गोदकर मार दिया अैर फिर खुद को बम से उड़ा लिया। इस्लामी आतंकियों पर पुलिसिया कार्रवाई का यह ऐसा हालिया मामला है। यह घटना राजशाही जिले के गोदगारी इलाके की है। गोदगारी पुलिस के अधिकारी हिफजुल आलम मुंशी ने कहा कि बेनीपुर गाँव व स्थित मकान में आतंकियों की मौजूदगी से जुड़ी खुफिया जानकारी मिलने पर पुलिस ने मकान को घेर लिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा कि जब पुलिस ने सुबह लगभग आठ बजे ठिकाने पर धावा बोला, आतंकी बाहर निकले और उन्होंने विस्फोट कर दिया। आतंकियों ने विस्फोट करने से पहले एक दमकल कर्मी को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। पुलिस मुख्यालय में चल रहे घटनाक्रम से वाकिफ एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘छापेमारी में हमारी मदद कर रहे दमकल कर्मियों की आत्मघाती विस्फोट में मौत हो गई।'' उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन रात के समय शुरू हुआ और यह अब भी जारी है। ‘‘उनमें से कम से कम एक व्यक्ति अब भी हमें अंदर से रोकने की कोशिश कर रहा है।''

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश की इकलौती महिला रिक्शा चालक, इन्हें लोग पागल आंटी कहते हैं

विस्फोटों में मारे गए पांच लोगों में मकान का 50 वर्षीय मालिक, उसकी 40 वर्षीय पत्नी, 28 वर्षीय बेटी और 30 एवं 25 साल के दो बेटे शामिल हैं। जब पुलिस अधिकारी मकान तक पहुंचने वाले थे, तभी संदिग्ध बाहर निकले अैर उन्होंने धारदार हथियारों से हमला बोलकर एक दमकलकर्मी की हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश में चार आतंकियों ने खुद को उड़ाया

हमले के दौरान घायल हुए दो पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उन दो बच्चों को बचाया, जो संदिग्ध आतंकियों के बाहर आने से पहले परिसर से बाहर निकले थे। छापेमारी के दौरान मकान के बाहर बैठी देखी गई एक महिला ने बाद में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने कहा कि उसकी पहचान मकान मालिक की दूसरी बेटी के तौर पर हुई है। वह उन दो बच्चों की मां है, जिन्हें विस्फोटों से पहले पुलिस ने बचाया था। बांग्लादेश में हाल ही में आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में तेजी आई है। पुलिस मुख्यालय ने हाल ही में लगभग 5000 संदिग्ध आतंकियों की सूची सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भेजी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top