गूगल ने ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज किया  

गूगल ने ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज किया  प्रतीकात्मक फ़ोटो 

नेवार्क,अमेरिका,(एपी)। गूगल ने कहा है कि वह ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज कर रहा है। उसने कहा कि वह आतंकवाद और घृणा फैलाने वाले समूहों से संबंधित वीडियो की पहचान और उन्हें हटाने के लिये और संसाधन लगा रहा है।

ये भी पढ़ें- लंदन में मस्जिद से निकल रहे लोगों को कार ने कुचला, कई की मौत

नए सिरे से प्रयास अमेरिका और अन्य जगहों पर हिंसक हमलों के मद्देनजर किये जा रहे हैं। लंदन में एक मस्जिद के बाहर कल एक वैन को लोगों की भीड़ में घुसा दिया गया था। इस महीने शहर में दूसरी बार ऑटोमोबाइल का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया गया है। तकरीबन एक सप्ताह पहले एक बंदूकधारी ने बेसबॉल के मैदान में जीओपी विधि निर्माताओं पर हमला किया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "जहां हमने और अन्य ने हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाली सामग्रियों की पहचान और उन्हें हटाने के लिये वर्षों काम किया है, लेकिन असहज सच्चाई यह है कि हमें एक उद्योग के तौर पर इस बात को अवश्य स्वीकार करना चाहिये कि अभी और काम किये जाने की आवश्यकता है।"

ये भी पढ़ें- हैप्पी फादर्स डे : फेसबुक की मदद से पिता 40 साल बाद बेटी से मिला

घृणा विरोधी समूहों यथा साउदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर गूगल और सोशल मीडिया साइटों का आलोचक रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन घृणा फैलाने वाले समूहों पर अंकुश लगाने के लिये बहुत थोडा काम किया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top